Neemkathana: नीमकाथाना को जिला बनाओ की मांग तेज, सीकर वासियों ने एक्शन प्लान किया तैयार, निकलेगी पैदल यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499870

Neemkathana: नीमकाथाना को जिला बनाओ की मांग तेज, सीकर वासियों ने एक्शन प्लान किया तैयार, निकलेगी पैदल यात्रा

Neemkathana: नीमकाथाना जिला बनाओ संधर्ष समिति की बैठक हुई आयोजित. नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर 2 जनवरी को नीमकाथाना से जयपुर के लिए निकाली जाएगी पैदल यात्रा. राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एंव विधायक सुरेश मोदी के नेतृत्व में निकाली जाएगी पैदल यात्रा. 

सीकर में नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग तेज, हुई खास बैठक.

Neemkathana: सीकर जिले के नीमकाथाना में आज अग्रसेन भवन में नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर नीमकाथाना जिला बनाओ संघर्ष समिति की ओर से बैठक आयोजित की गई. बैठक में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी पूर्व आईएस के एल मीणा,पूर्व पालिका अध्यक्ष त्रिलोकचंद दीवान सीताराम अग्रवाल,कांता प्रसाद शर्मा ,सुमित मोदी, संजीव मोदी , राजेन्द्र महराणिया, प्रवीण जाखड़, सहित अनेक सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद रहे.

 बैठक में नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर निर्णय लिया गया कि 2 जनवरी को राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी के नेतृत्व में नीमकाथाना कपिल कुंज से जयपुर के लिए पैदल यात्रा निकाली जाएगी. 2 जनवरी को यात्रा नीमकाथाना कपिल कौन से शुरू होगी, जो 9 जनवरी को जयपुर पहुंचेगी.

 जयपुर में मुख्यमंत्री को नीमकाथाना को जिला बनाने को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा. राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि नीमकाथाना को जिला बनाने के की मांग वर्षों से चली आ रही है. इस बार सरकार की ओर से नए जिला बनाने को लेकर सरकार की ओर से विचार किए जा रहे हैं.

 इसलिए नीमकाथाना संघर्ष समिति ने तय किया है की नीमकाथाना को जिला बनाने को लेकर अपनी बात को पुरजोर तरीके से मेरिटस को प्रभावित तरीके से सरकार के सामने रखा जाए. इसलिए 2 तारीख को नीम का थाना छावनी स्थित कपिल कुंज से 9:00 बजे पैदल यात्रा के लिए जयपुर के लिए रवाना होंगे. जयपुर में 9 जनवरी को पहुंचकर मुख्यमंत्री को नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा.

 विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि रास्ते में आने वाली जितने भी पंचायतें हैं उन पंचायतों के जनप्रतिनिधि एवं वहां के लोग भी यात्रा में अपना सहयोग दें, इसके साथ ही विधायक सुरेश मोदी ने नीमकाथाना आमजन से अपील की है कि नीमकाथाना को जिला बनाने की इस मुहिम में अधिक से अधिक लोग जुड़ कर नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी जाए.

 नीमकाथाना को जिला बनाया जाए जिससे नीमकाथाना का विकास हो. विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि इस बार नीमकाथाना जिला नहीं बना तो कभी नहीं बनेगा. पूर्व आईएएस केएल मीणा ने कहा कि नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर 1952 से नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग चली आ रही है, नीमकाथाना को जिला बनाने को लेकर कई बार धरने प्रदर्शन किया गया. यहां तक की विधानसभा का घेराव भी किया गया भूख हड़ताल भी की गई. उसी मांग को एक बार पुनःउठाया जा रहा है.

 जिसको लेकर 2 जनवरी से को नीमकाथाना से जयपुर के लिए पैदल यात्रा निकाली जाएगी और मुख्यमंत्री के नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा और नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग पुरजोर तरीके से रखी जाएगी. वहीं, सीताराम अग्रवाल ने कहा कि नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग 50 वर्षों से चली आ रही है.

 उन्होंने कहा की नीमकाथाना के हर व्यक्ति की मांग है कि नीमकाथाना जिला बने नीमकाथाना को जिला बनाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से भी बात रखी गई मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला बनाने की मांग निश्चित तौर पर रखें आपकी मांगों पर विचार किया जाएगा. अग्रवाल ने कहा कि कोटपूतली जिला बने उन्हें कोई आपत्ति नहीं लेकिन कोटपूतली के साथ नीमकाथाना को भी जिला बनना चाहिए.

ये भी पढ़ें- RPSC Paper Leak: आरपीएससी अजमेर में मचा हंगामा, ABVP के साथ MP किरोड़ी लाल मीणा ने चेयरमैन संजय श्रोत्रिय को सौंपा ज्ञापन

 

Trending news