RPSC Paper Leak: आरपीएससी अजमेर में मचा हंगामा, ABVP के साथ MP किरोड़ी लाल मीणा ने चेयरमैन संजय श्रोत्रिय को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499829

RPSC Paper Leak: आरपीएससी अजमेर में मचा हंगामा, ABVP के साथ MP किरोड़ी लाल मीणा ने चेयरमैन संजय श्रोत्रिय को सौंपा ज्ञापन

RPSC Paper Leak: राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा को लेकर आरपीएससी की गोपनीय शाखा से पेपर लीक होने का दावा किया है, उन्होंने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच कराते हुए कार्रवाई की मांग की है इसे लेकर वह अजमेर कार्यालय पहुंचे और यहां आरपीएससी चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा है.

 

किरोड़ी लाल मीणा पहुंचे आरपीएससी.

RPSC 2nd Grade Paper Leak,Ajmer:  राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित करवाई जा रहे वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा 2022 के शनिवार को पहली पारी में हुई परीक्षा लीक मामले को लेकर प्रदेश भर में हंगामा खड़ा हो गया. इस परीक्षा को आरपीएससी की ओर से निरस्त कर दिया गया. लेकिन ये कैसे हुआ? इसे लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेताओं के साथ आज अजमेर आरपीएससी कार्यालय पहुंचे.

 जहां कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया. लेकिन वह गेट को खुलवा कर अंदर प्रवेश कर गए. आरपीएससी चेयरमैन संजय श्रोत्रिय को ज्ञापन देने पर अड़ गए. आरपीएससी संयुक्त सचिव आशुतोष कुमार द्वारा आरपीएससी अध्यक्ष से बातचीत के बाद उन्हें ज्ञापन देने के लिए बुलाया गया. जी मीडिया से खास बातचीत पर उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार युवाओं के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है.

लगभग सभी पेपर नकल गिरोह के कारण लीक हुए हैं. इसमें सरकार के ही कई नेताओं के नाम सामने आते रहे हैं, पहले भी रीट सब इंस्पेक्टर,आरएएस जैसे बड़े एग्जाम नकल गिरोह के कारण लीक हुए हैं.

 इन सब की जांच अब तक पूरी नहीं हुई है. इसमें कई बड़े नाम सामने आए, लेकिन छोटी मछलियों को ही सरकार ने निशाना बनाया और इनके प्रमाण भी उन्होंने सरकार के सामने रखे थे. लेकिन इसके बावजूद भी कोई ठोस कार्रवाई अब तक नहीं हुई.

ऐसे में इस परीक्षा को लेकर भी नहीं लगता कि कोई कड़ी जांच कर ठोस कार्रवाई की जाएगी. ऐसे में वह अजमेर पहुंचे हैं और आरपीएससी चेयरमैन को ज्ञापन सौंपा इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है.

 उन्होंने कहा कि उनके पास अलग-अलग भर्तियों के घोटालों को लेकर दस्तावेज है. इस परीक्षा को लेकर भी लीक होने के पीछे क्या कारण है? उसकी जानकारी है. उन्होंने आरोप लगाया कि आरपीएससी के ही कुछ कर्मचारी है जो गोपनीय शाखा में तैनात थे,

 उन पर पेपर लीक का आरोप लगाते हुए उचित जांच कर कार्रवाई की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरा खुलासा करेंगे. पहले भी उन्होंने इस मामले में अहम दस्तावेज दिए थे.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news