फतेहपुर के साथ पूरे राजस्थान में सर्दी का प्रहार! 0.4 डिग्री पहुंचा पारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1500544

फतेहपुर के साथ पूरे राजस्थान में सर्दी का प्रहार! 0.4 डिग्री पहुंचा पारा

Sikar weather: फतेहपुर इलाके में पिछले 3 दिनों से लगातार सुबह घना कोहरा छाया रहता है. आज फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान 0.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

फतेहपुर के साथ पूरे राजस्थान में सर्दी का प्रहार! 0.4 डिग्री पहुंचा पारा

Fatehpur, Sikar  News: राजस्थान के सीकर जिले में पिछले कई दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, तो वही घना कोहरा और कड़ाके की सर्दी से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है. फतेहपुर में आज का तापमान 0.4 डिग्री दर्ज किया गया. 

फतेहपुर इलाके में पिछले 3 दिनों से लगातार सुबह घना कोहरा छाया रहता है. आज फतेहपुर के कृषि अनुसंधान केंद्र में तापमान 0.4 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि यह तापमान कल 4 डिग्री से अधिक था.

सर्द हवाओं के कारण सर्दी का आलम बढ़ गया है. लोग सर्दी से बचने के जतन करते देखे जा सकते हैं. घने कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है, तो वाहन चालकों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है.

दिन में ही वाहन चालकों को लाइट जलाकर वाहन चलाने पढ़ रहे हैं. पिछले तीन-चार दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव रहा, कल जो तापमान 4.7 डिग्री दर्ज किया गया था. वह गिरकर आज तापमान 0.4 डिग्री पर पहुंच गया. जमाव बिंदु के नजदीक तापमान पहुंचने से सर्दी के तेवर भी तीखे हो गए हैं, तो सर्द दवाओं से जनजीवन खासा प्रभावित है. 

कोहरे के कारण फसलों को फायदा होने की संभावना के चलते किसानों उम्मीद है कि कोहरा और रहा तो फसल को फायदा होगा. वहीं, कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले दिनों में सर्दी के तेवर और भी तीखे होने की संभावना है. अल सुबह और रात में सर्दी तेज हो रही है. वहीं, दिन में धूप भी निकल रही है. सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या पर भी खासा असर देखने को मिल रहा है. लोग देर से ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का भी सहारा ले रहे हैं. शीतलहर से जनजीवन खासा प्रभावित है. 

फतेहपुर में न्यूतम तापमान
25 दिसंबर 0.4 डिग्री
24 दिसंबर 4.7 डिग्री
23 दिसंबर 5.0 डिग्री
22 दिसंबर 6.8 डिग्री
21 दिसंबर 6.0 डिग्री
20 दिसंबर 3.7 डिग्री

Trending news