लक्ष्मणगढ़ में 20 केंद्रों पर होगा कोविड-19 का टीकाकरण, कोविशील्ड के लिए करना होगा इंतजार
Advertisement

लक्ष्मणगढ़ में 20 केंद्रों पर होगा कोविड-19 का टीकाकरण, कोविशील्ड के लिए करना होगा इंतजार

Sikar News: लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में लक्ष्मणगढ़ शहर सहित विभिन्न ग्रामीण इलाकों में 20 सेन्टर बनाएं गए हैं, जहां कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है..

कोविड-19 का टीकाकरण

Sikar News: एक बार फिर कोविड-19 को लेकर लक्ष्मणगढ़ चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर नजर आ रहा है. लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक चिकित्सा विभाग द्वारा चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग निदेशालय के निर्देशानुसार कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए सेंटर बनाएं हैं. 

लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक में लक्ष्मणगढ़ शहर सहित विभिन्न ग्रामीण इलाकों में 20 सेन्टर बनाएं गए हैं, जहां कोविड वैक्सीनेशन किया जा रहा है. हालिक ब्लॉक चिकित्सा विभाग के पास फिलहाल कोवैक्सीन की डोज ही उपलब्ध है. वहीं चिकित्सा विभाग और लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन के लिए इंतजार करना पड़ेगा. चिकित्सा विभाग द्वारा लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक चिकित्सा विभाग को कोवैक्शीन के 6 हजार टीके उपलब्ध करवाएं हैं.

लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र में चिकित्सा और स्वास्थ्य निदेशालय जयपुर के कोविड-19 के नियंत्रण, रोकथाम और बचाव की गतिविधियों के तहत लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक चिकित्सा विभाग कज आदेशानुसार आज लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र में करीब 20 सेन्टर पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा. टीकाकरण की व्यवस्था के लिए कोवैक्सीन की करीब 6000 डोज उपलब्ध करवाई गई है. जबकि लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र में कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए कोविशील्ड की एक भी डोज उपलब्ध नहीं होने से आमजन को वैक्सीनेशन के निधारित सेंटरों से बैरंग ही लोटना पड़ रहा है. 

वहीं ब्लॉक चिकित्सा विभाग के निर्देश पर लक्ष्मणगढ उपखंड क्षेत्र में 95 प्रतिशत लोगों ने प्रथम डोज, 98.50 प्रतिशत लोगों ने द्वितीय डोज और 13.55 प्रतिशत लोगों ने बूस्टर डोज का वैक्सीनेशन करवा लिया. चिकित्सा विभाग के अनुसार फिलहाल लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक क्षेत्र में कोविशील्ड व कार्बोवेक्स वैक्सीनेशन की जरुरत है. आज लक्ष्मणगढ़ शहर, जाजोद, नेछवा, पाटोदा, जसरासर, पालड़ी, पनलावा, खीरवा,गाड़ोदा, सुतोद, गनेड़ी, सुठोठ, मिर्जवास, मंगलूणा, खुड़ी बड़ी, भूमा बड़ा, लालासी, काछवा, बठोठ, लक्ष्मणगढ युपीएचसी पर वैक्सीनशन किया जा रहा है‌.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

 

Trending news