Neem Ka Thana: ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरुआत, विधायक सुरेश मोदी ने फीता काटकर किया प्रतियोगिता का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326457

Neem Ka Thana: ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरुआत, विधायक सुरेश मोदी ने फीता काटकर किया प्रतियोगिता का शुभारंभ

सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत आगवाड़ी में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी ने ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन किया. 

ग्रामीण ओलंपिक खेल की शुरुआत

Neem Ka Thana: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत आगवाड़ी में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष विधायक सुरेश मोदी ने ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का फीता काटकर उद्घाटन किया. कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता, तहसीलदार दिनेश शर्मा, विकास अधिकारी कृष्ण मुरारी छालिया सी. बी. ई. ओ. राधेश्याम योगी, ए.सी. जी ई. ओ. भी बाबूलाल सैनी, सरपंच सुमित्रा देवी सहित अनेक लोग मौजूद रहे. 

इस कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया. कार्यक्रम में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान विधायक सुरेश मोदी मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही कई अनूठी योजनाओं में से एक ग्रामीण ओलंपिक योजना भी है. ग्राम पंचायत स्तर पर प्रतिभाओं का चयन हो उनको खेलों में सुविधा मिले और खेलों के प्रति उनका रुझान हो, इसके लिए राज्य सरकार ने ग्रामीण ओलंपिक के लिए दिल खोलकर बजट भी दिया है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभाएं आगे आकर अपनी प्रतिभा दिखा सकें. 

यह भी पढ़ें - Hartalika Teej 2022 : पति की लंबी आयु के लिए करवाचौथ से भी ज्यादा कठिन है हरतालिका तीज व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

विधायक सुरेश मोदी ने बताया कि ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता में 29 लाख प्रतिभागी भाग ले रहे हैं और 11285 ग्राम पंचायत पूरे राजस्थान में इसका आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान मोदी ने कहा कि आज का दिन बहुत ही अच्छा दिन है. इस दिन मेजर ध्यानचंद की पुण्यतिथि पर ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. मेजर ध्यानचंद ने खेलों के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन किया था. 

इस दौरान विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता का शुरुआती साल है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद के विकास में यह मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि पहली बार के आयोजन में कुछ कमीयां रहे, इसलिए सभी ग्रामीण सहयोग कर कार्यक्रम को सफल बनाएं. इस दौरान प्रिंसिपल आसिफ खान सहित स्कूल स्टाफ और सैकड़ों ग्रामीण स्टूडेंट मौजूद रहे.

सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

रामदेवरा पहुंचे शिक्षा मंत्री कल्ला और उनकी पत्नी, पैदल जा रहे यात्रियों के पैरों में पड़े छालों पर की मरहम-पट्टी

गुजरात भी जाएगी भारत जोड़ो यात्रा, चुनावों की वजह से बदला राहुल गांधी का रूट, की जा रही प्लानिंग

Aaj Ka Rashifal : आज मंगलवार को मेष को घाटा, कन्या को भी परेशानी, तुला का दिन होगा शानदार

Trending news