नीमकाथाना: बांधों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर बैठक आयोजित, अधिकारियों से मांगी गई रिपोर्ट
Advertisement

नीमकाथाना: बांधों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर बैठक आयोजित, अधिकारियों से मांगी गई रिपोर्ट

Neem Ka Thana, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में बांधों और बहाव क्षेत्र पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर कलेक्टर ने अधिकारियों की बैठक ली है.

 

नीमकाथाना: बांधों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर बैठक आयोजित, अधिकारियों से मांगी गई रिपोर्ट

Neem Ka Thana, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में सिंचाई विभाग ने बांधों और बहाव क्षेत्र में अतिक्रमण और कब्जे हटाने के मामले में जिला कलेक्टर के निर्देश पर एडीएम अनिल महला की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमे सिंचाई, माइनिंग, रेवन्यू पंचायतीराज और वन के अधिकारी मौजूद रहे.

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल महला ने बताया कि सुओ मोटो बनाम राज्य सरकार इसके तहत जो प्रकरण जल संसाधन विभाग को टेकअप कर रखे थे उसकी विस्तार से चर्चा की गई. विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह इस संबंध में अपनी रूपरेखा बना लें और उस रूपरेखा के अनुसार किस विभाग को क्या कार्रवाई करनी है, उसका पूरा लेखा-जोखा बनाकर लाए जिससे आगामी मीटिंग में इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई और कोई ठोस निर्णय लिया जा सके. 

यह भी पढ़ें - नागौरी छोरे कमलेश झुंझाड़ियां का प्रो कबड्डी लीग में शानदार प्रदर्शन, यू मुंबा ने 8 लाख में खरीदा था

इस दौरान एडीएम ने कहा कि जो मीटिंग हुई उसमें सभी चर्चा के बाद राणासर रायपुर पाटन बांध और ओवर फ्लो चैनल है, उनमें ओवर बर्डन की बात सामने आई थी. सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है किअपनी मौका रिपोर्ट बना कर लाए और जो बहाव क्षेत्र है, उनमें और ज्यादा बर्डन डालने से बचें और बहाव क्षेत्र में लोगों को कब्जा नहीं करने को लेकर प्रेरित करें और बांध तक पानी पहुंचे ये प्रयास किया जाए.

इस दौरान उपखंड अधिकारी बृजेश कुमार ने बताया कि मीटिंग में उपखंड के तीन बड़े बांध राणासर भूदोली और रायपुर पाटन बांध में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए है. इस दौरान मीटिंग में सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता, एएमई अमीचंद दुहारिया, सहायक अभियंता नाथूराम, तहसीलदार मुनेश कुमार, राजेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

भूलकर भी पूजा-अर्चना में नहीं करने चाहिए ये काम, नहीं तो भुगतने होंगे बुरे अंजाम

Trending news