जिला कलेक्टर की रात्रि चौपाल में हुई जनसुनवाई, ग्रामीणों ने दर्ज कराई 19 शिकायतें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1199466

जिला कलेक्टर की रात्रि चौपाल में हुई जनसुनवाई, ग्रामीणों ने दर्ज कराई 19 शिकायतें

सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के घस्सु ग्राम पंचायत में सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की रात्रि चौपाल में जनसुनवाई का आयोजन हुआ. 

रात्रि चौपाल में हुई जनसुनवाई

Laxmangarh: राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के घस्सु ग्राम पंचायत में सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की रात्रि चौपाल में जनसुनवाई का आयोजन हुआ. गांव की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित रात्रि चौपाल और जनसुनवाई के दौरान बडी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने समस्याओं की 19 शिकायतें दर्ज करवाई. जिस पर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने ग्रामीणों से चर्चा कर समस्याओं का जल्द ही समाधान करवाने और नेशनल हाईवे पर जाम पानी की समस्या का समाधान करवाने की बात कहते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्तकर आमजन लाभान्वित हो. चतुर्वेदी ने कहा कि घस्सु ग्राम पंचायत नई पंचायत है लेकिन सीकर जिले में पहला पंचायत भवन बना है जो जल्द ही कार्य पूर्ण होगा. उन्होंने कहा पंचायत भवन ग्राम पंचायत का सबसे महत्वपूर्ण दफ्तर होता है. इस दौरान सीकर जिला परिषद सीईओ सुरेश कुमार, लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा, लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपधीक्षक श्रवण कुमार झोरड, विकास अधिकारी सुनील कुमार, तहसीलदार भीमसेन सैनी सहित ब्लाक के अधिकारी मौजूद थे. 

लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति की घस्सू ग्राम पंचायत की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सीकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल और जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित कर ग्रामीणों की मौके पर ही समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए गए. जन सुनवाई में जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर आमजन लाभान्वित हो. राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर आमजन में जागरूकता की कमी है. 

रात्रि चौपाल में घस्सू माधोपुरा में बस स्टैड़ बनवाने, श्मशान को अतिक्रमण से मुक्त करवाने, पेयजल, टयूबवैल कनेक्शन करवाने, भूमि का पट्टा बनवाने, अतिक्रमण हटवाने, साफ-सफाई, नाली निर्माण सहित 19 समस्याएं प्राप्त हुई जिन पर जिला कलेक्टर ने सबंधित विभागीय अधिकारियो को शीघ्र निस्तारण के लिए दिशा-निर्देश दिए. साथ ही नेशनल हाईवे 52 पर जमा पानी की समस्या के निस्तारण के निर्देशित किया. रात्रि चौपाल में लक्ष्मणगढ़ एसडीएम डॉ. कुलराज मीणा, उप पुलिस अधीक्षक श्रवण झोरड़, विकास अधिकारी सुनिल ढाका सहित जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे.

Report: Ashok Singh Shekhawat

यह भी पढ़ें - 3 साल पहले लूटा था 13 लाख 80 हजार, आखिरकार पुलिस के गिरफ्त में आया

Trending news