खंडेला: फैक्ट्री का दूषित कचरा खाने से भेड़ों की हुई मौत, ग्रामीणों ने जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354497

खंडेला: फैक्ट्री का दूषित कचरा खाने से भेड़ों की हुई मौत, ग्रामीणों ने जताया विरोध

परसरामपुरा रीको औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री का दूषित कचरा खाने से आधा दर्जन भेड़ों की मौत हो गई और वहीं 2 दर्जन से अधिक भेड़े बीमार अवस्था में हैं. 

ग्रामीणों ने जताया विरोध

Khandela: जिले के परसरामपुरा रीको औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री का दूषित कचरा खाने से आधा दर्जन भेड़ों की मौत हो गई. वहीं 2 दर्जन से अधिक भेड़े बीमार अवस्था में हैं. फैक्ट्री का दूषित कचरा खुले में डालने से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश व्याप्त है जो करीब 2 घंटे तक फैक्ट्री कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

यह भी पढे़ं- Khandela: विद्युत निगम की लापरवाही से हुआ हादसा, हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से एलटी लाइन में दौड़ा हाई वोल्टेज करंट

प्राप्त जानकारी के अनुसार 1 दिन पहले भेड़ों को चराने गए पशुपालक मूलचंद गुर्जर की भेड़े खुले में डाले गए फैक्ट्री के दूषित कचरे को खा लिया, जिसके बाद देखते ही देखते तड़प-तड़प कर आधा दर्जन भेड़ों की मौत हो गई. वहीं 2 दर्जन से अधिक भेड़े रुग्ण अवस्था में है. भेड़ों के मरने की सूचना मिलने पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए और फैक्ट्री के सामने प्रदर्शन करते हुए कचरे का उचित निस्तारण करने की मांग करने लगे. 

साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि इससे पहले भी अनेक बार फैक्ट्री संचालकों द्वारा दूषित कचरे को खुले में डालने की शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इसमें कोई सुधार नहीं हुआ. ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन की सूचना मिलने पर सरगोठ सरपंच मोहनलाल यादव, उपसरपंच जगदीश प्रसाद जांगिड़, समाजसेवी झाबर मल बिजारणियां, छीतर सिंह शेखावत आदि मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. फैक्ट्री का वेस्टेज उठाने वाले टेंडर धारक द्वारा कचरे को खुले में नहीं फेंकने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए.

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news