कोटा जिला सहकारी भण्डार की आम सभा संपन्न, प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने पर चैयरमेन थपथपाई पीठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761271

कोटा जिला सहकारी भण्डार की आम सभा संपन्न, प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने पर चैयरमेन थपथपाई पीठ

Kota News: कोटा जिले में शुक्रवार को सहकारी भण्डार की आम सभा सम्पन्न हुई. कोटा इस कठिन प्रतिस्पर्धा के युग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है.कोटा जिला सहकारी भण्डार  ने जनता के बीच विश्वास और ग्राहक संतुष्टि से यह मुकाम हासिल किया है.

kota news

Kota News: कोटा जिले में शुक्रवार को सहकारी भण्डार की आम सभा सम्पन्न हुई. जिसमें उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं को पूरा करके, उत्पादों के विभिन्न विकल्पों और उच्च गुणवत्ता के साथ आकर्षक मूल्यों पर जनता को  खाद्यान्न उपलब्ध करवाने की बात कही गई. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

इसी के साथ कोटा शहर में ‘कोटा जिला सहकारी उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड’,  के चैयरमेन राजेश कृष्ण बिरला ने इसके सफल होने पर लोगों बधाई दी. साथ ही कहा कि कोटा इस कठिन प्रतिस्पर्धा के युग में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है.कोटा जिला सहकारी भण्डार  ने जनता के बीच विश्वास और ग्राहक संतुष्टि से यह मुकाम हासिल किया है. यह बात मुख्य अतिथि इण्डियन रेड क्रॉस सोसायटी के स्टेट चेयरमैन और नागरिक सहकारी बैंक के चैयरमेन राजेश कृष्ण बिरला ने उपभोक्ता भण्डार की द्विवार्षिक आम सभा में कही.

राजेश कृष्ण बिरला ने आगे कहा कि उनके पिता श्री कृष्ण बिरला के संस्कारों को सजाकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने जिस उपभोक्ता भण्डार को चलाना सीखाया था, आज हरिकृष्ण बिरला के नेतृत्व में वह भण्डार प्रगति के रथ पर तेजी से दौड़ रहा है. महाप्रबंधक बीना बैरवा ने बताया कि कोटा जिला उपभोक्ता होलसेल भण्डार लिमिटेड कोटा की द्विवार्षिक आमसभा शुक्रवार को झालावाड़ स्थित माहेश्वरी सभा में आयोजित कि गई.

भंडार के सकल लाभ में वृद्धि

अध्यक्षीय उद्बोधन मे हरिकृष्ण बिरला ने कहा कि  शुक्रवार तक भण्डार के 60 वर्ष पूरे हो गए है. संस्था के पास  अब तक 22585 से अधिक हिस्सेदारी है. कोटा शहर की जनता को भण्डार 6 सुपर मार्केट व 19 मेडिकल स्टोर से उच्च गुणवत्ता की वस्तुएं उचित मूल्य पर उपलब्ध करवा रहा है.
भण्डार प्रगति के रथ पर
जनता के बीच कायम विश्वास के दम पर उपभोक्ता भण्डार प्रगति के रथ पर सवार है. अध्यक्ष हरिकृष्ण बिरला ने बताया कि संस्था की वर्तमान हिस्सा राशि 55.65 लाख रुपये है. वर्ष 2021-22 का व्यवसायिक ब्रिकी 8096.80 व वर्ष 2022-23 की बिक्री 8196.54 लाख रुपये है. संस्था का वर्ष 2021-22 का शुद्ध लाभ 47.16 लाख रुपये व सकल लाभ 708.6 लाख रुपये है और संचित लाभ 84.79 लाख रुपये है.

नए सुपर मार्केट

बिरला ने बताया कि 6 सुपर मार्केट व 19 मेडिकल स्टोर का सफल संचालन किया जा रहा है. इसी क्रम में शीघ्र कुन्हाडी,बोरखेडा,विज्ञान नगर,आर के पुरम, में नए 4 सुपर मार्केट खोले जाएंगे.जनता को सस्ती दरों पर दवाईयां उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से सीएचसी व पीएचसी के साथ आयुर्वेदिक चिकित्सा स्वास्थ्य केन्द्र पर सहकारी दवाघर खोलने का प्रयास भी किया जा रहा है.भण्डार को यूआईटी गोल्डन ग्रीन लैण्डस वेयर हाउस व एग्रो बैस इण्डस्ट्रीज योजना में 2 हजार वर्ग मीटर भूखण्ड आवंटित हुआ है.

Reporter: KK Sharma

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

Trending news