Sikar: बाबा श्याम के जन्मोत्सव को लेकर DYSP ने ली बैठक, आचार संहिता की पालना की दी हिदायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1966838

Sikar: बाबा श्याम के जन्मोत्सव को लेकर DYSP ने ली बैठक, आचार संहिता की पालना की दी हिदायत

Sikar news: रींगस डीवाईएसपी महावीर सिंह व थाना अधिकारी सुभाष चंद्र यादव ने कस्बे में संचालित धर्मशाला, होटल गेस्ट हाउस के संचालकों की बैठक ली.

baba shyam birth anniversary

Sikar news: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के देवउठनी एकादशी को बाबा श्याम के जन्मोत्सव को लेकर रींगस डीवाईएसपी महावीर सिंह व थाना अधिकारी सुभाष चंद्र यादव ने कस्बे में संचालित धर्मशाला, होटल गेस्ट हाउस के संचालकों की बैठक ली.

संदिग्ध व्यक्तियों को कमरा नहीं  देने की हिदायत
जन्मोत्सव पर चुनाव आचार संहिता का पालन करने की हिदायत दी. डीवाईएसपी (DYSP) ने संचालकों को पाबंद किया कि संदिग्ध व्यक्तियों को ठहरने के लिए कमरा नहीं दे और पुलिस को भी सूचना दे इसके साथ ही आने वाले श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए कमरा दिया जा सकता है लेकिन श्रद्धालु दर्शन के बाद तुरंत लौट जाते हैं. लेकिन संदिग्ध व्यक्ति चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं उन लोगों को कमरा नहीं दे.

संदिग्ध लोगों की विशेष निगरानी
बैठक के दौरान संचालकों ने कहा कि अन्य राज्यों से आने वाले ट्रस्टियों के ठहरने को लेकर व अन्य समस्याओं को लेकर मांग की. डीवाईएसपी ने कहा कि संचालक ट्रस्टी चुनाव को प्रभावित नहीं कर सकते है उनका उद्देश्य बाबा श्याम के दर्शन करने का होता है. इसके साथ ही कहा कि राजस्थान से सटे हुए अन्य राज्य से आने वाले संदिग्ध लोगों की विशेष निगरानी रखते हुए संदिग्ध परिस्थिति हो तो पुलिस को अनिवार्य रूप से सूचना दें.
 जिससे आचार संहिता का पालन नियमानुसार किया जा सके. जन्मोत्सव पर आतिशबाजी को लेकर भी धर्मशाला संचालकों को पाबंद किया कि पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए आतिशबाजी पर नियंत्रण होना चाहिए.

बाबा श्याम का 27वां जन्मोत्सव
23 नवबंर को बाबा श्याम का 27वां जन्मोत्सव मनाया जायेगा. इस बार तीन दिवसीय जन्मोत्सव का आयोजन किया गया है. जिसमे निशान यात्रा से लेकर विशाल भजन संध्या तक का आयोजन होने वाला है.साथ ही नामी कलाकारों द्वारा भजनों की अमृत वर्षा की जाएगी. 

इसे भी पढ़ें: मरूधरा के रण में आज ये राजनीतिक दिग्गज ठोकेंगे ताल, प्रदेश के चुनावी रिवाज को बदलने का जता रहे है भरोसा!

Trending news