सीकरः हनुमान बेनीवाल सीकर दौरे पर, तेजाजी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1337332

सीकरः हनुमान बेनीवाल सीकर दौरे पर, तेजाजी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में हुए शामिल

नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल एक दिवसीय दौरे पर  सीकर के सांगलिया गांव आये. यहां सांगलिया गांव में तेजाजी महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. सांसद का उनके समर्थकों ने माला और साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया. हनुमान बेनीवाल ट्रैक्टर चलाकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे . मंदिर पहुंचने पर हनुमान बेनीवाल ने तेजाजी महाराज की मूर्ति के धोक लगाकर आशीर्वाद लिया, बेनीवाल ने यहां सभा को संबोधित संबोधित करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा .

सीकरः  हनुमान बेनीवाल सीकर दौरे पर, तेजाजी महाराज की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा में हुए शामिल

Sikar: नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल एक दिवसीय दौरे पर  सीकर के सांगलिया गांव आये. यहां सांगलिया गांव में तेजाजी महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए. सांसद का उनके समर्थकों ने माला और साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया. हनुमान बेनीवाल ट्रैक्टर चलाकर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे . मंदिर पहुंचने पर हनुमान बेनीवाल ने तेजाजी महाराज की मूर्ति के धोक लगाकर आशीर्वाद लिया, बेनीवाल ने यहां सभा को संबोधित संबोधित करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा .

यह भी पढ़ेंः Karauli: छात्रा को डांटा तो परिजनों ने महिला टीचर को दी कपड़े फाड़ने की धमकी, भागकर बचाई जान

 बेनीवाल ने आगामी 2023 के चुनाव में किसानों को एकजुट रहकर सत्ता पर कब्जा करने का आहावान  किया. बेनीवाल ने कहा कि जब जब किसान और युवाओं के साथ कोई अन्याय हुआ.  हनुमान बेनीवाल ही उनके साथ अकेला उनके लिए लड़ाई लड़ा. किसान आंदोलन में भी उन्होंने त्याग किया. तो अग्निपथ योजना के विरोध में जोधपुर में लाखों युवाओं के साथ रैली कर केंद्र सरकार को भी चेतावनी दी.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो बेनीवाल ने कहा कि सांगलिया में होने वाले इस आयोजन के लिए में तमाम आयोजकों को तहेदिल से धन्यवाद करता हूं. हमें वीर तेजाजी के आदर्श राजस्थान की राजनीति में स्थापित करने हैं. जिस तरह भगवान राम ने अपने वचन के लिए 14 साल का वनवास किया था. उसी तरह तेजाजी महाराज गुजरी की गाय लुटेरों से वापस लेकर आए. सीकर के सांगलिया में पिछले साल जो कार्यक्रम हुआ था. उसकी गूंज लोकसभा तक चली थी. बेनीवाल ने कहा कि शेखवाटी यदि परिवर्तन के मूड में आ गया तो राजस्थान में परिवर्तन होगा. आने वाला समय राजस्थान में नौजवानों और किसानो का होगा. सीकर का जोश देखकर मुझे ऐसा लग रहा है कि तेजाजी महाराज मुझे कहीं नागौर की बजाय सीकर तो नही ले आए. जिस तरह तेजाजी वचन के पक्के थे. उसी तरह हनुमान बेनीवाल भी अपने वचन का पक्का है. सत्ता को छोड़कर भी कौम के के लिए लड़ाई लड़ेगा.
बेनीवाल ने कहा कि विधानसभा में भी तेजाजी महाराज का नारा उन्होंने ही लगाया था. इसके बाद लोकसभा में भी जब उन्होंने तेजाजी महाराज का जयकारा लगाया . तब कई सांसदों ने उन्हें तेजाजी महाराज के बारे में पूछा. बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में अन्य लोक देवताओं का इतिहास तो 400 से 500 साल पुराना है. लेकिन तेजाजी महाराज का इतिहास करीब 1000 साल पुराना है. जो 1000 साल पहले भी गायों की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ते थे.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने पिछले साल हुए कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि जब पिछले साल इसी परिसर में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे. जिसमें युवा महिलाएं सभी शामिल थी. उन्होंने नेताओं को एहसास दिला दिया था कि आज अगर वह सत्ता में बैठे हैं तो इनकी वजह से ही बैठे हैं. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसान के बेटे आज हर क्षेत्र में आगे हैं. जो अपने आप को गौरवान्वित महसूस करते हैं कि उन्होंने हनुमान बेनीवाल को मजबूत किया. जो आज उनके हित की लड़ाई लड़ रहा है.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जब तीनों कृषि कानून आए तब पद को छोड़कर हनुमान बेनीवाल 70 दिनों तक की जयपुर दिल्ली हाईवे पर बैठकर किसानों और युवाओं के लिए आंदोलन किया.
सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जब केंद्र सरकार सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लेकर आई. इसके विरोध में कोई भी सांसद या विधायक नहीं बोला. हनुमान बेनीवाल ने ही जोधपुर में ही रैली की थी. केंद्र सरकार को चेतावनी देने वाला केवल हनुमान बेनीवाल ही था. बेनीवाल ने कहा कि लंपी की बीमारी हो या फिर खाटू श्याम त्रासदी. उन्होंने हर बात लोकसभा में उठाई है. जो लोग गौ माता के नाम पर वोट मांग कर राजनीति करते हैं. लंपी बीमारी से जब गौमाता ही खत्म हो जाएगी तो फिर किस बात की राजनीति करेंगे.

बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में अपराध इस कदर बढ़ चुका है कि बेरोजगार नौकरी नहीं मिलने और किसान कर्ज के तले डूब कर आत्महत्या कर रहा है. वही सीकर में न्याय दिलाने वाले एक वकील का न्याय से भरोसा उठा तो उसने आत्मदाह कर लिया. बेनीवाल ने कहा कि वकील को न्याय दिलाने के लिए सभी किसान एकजुट हुए. जिसका नतीजा निकला कि वकील के परिवार को न्याय मिला भी है. बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में किसानों की इतनी बड़ी आबादी है फिर भी इनकी वीसीआर भर दी जाती है. झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं. और जब वह न्याय के लिए पुलिस और अधिकारियों के पास जाते हैं तो वह उनसे इस तरीके से बर्ताव करते हैं कि जैसे उन अधिकारियों और पुलिस को लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया हो. बेनीवाल ने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि 2023 में हमें सत्ता पर कब्जा करना है. और राजस्थान को भयमुक्त, टोल मुक्त बनाना है. इसकी शुरुआत शेखावाटी से ही होगी.

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि हनुमान बेनीवाल केवल एक कौम विशेष का साथ देते हैं. तो ऐसे में मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि राजस्थान में जब भी किसी भी कौम के साथ कोई अन्याय हुआ हो तब हनुमान बेनीवाल हमेशा न्याय की लड़ाई में आगे रहा.
सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news