Sikar News: उप-प्राचार्य पदों पर सीधी भर्ती की मांग, राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Sikar News: उप-प्राचार्य पदों पर सीधी भर्ती की मांग, राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान में सीकर के लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक के राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के पदाधिकारियों ने उपप्राचार्य के नवसृजित पदों पर 50 प्रतिशत सीधी भर्ती करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा को एक ज्ञापन सौंपा. 

Sikar News: उप-प्राचार्य पदों पर सीधी भर्ती की मांग, राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ने सौंपा ज्ञापन

Laxmangarh, Sikar News: लक्ष्मणगढ़ ब्लॉक के राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के पदाधिकारियों ने उपप्राचार्य के नवसृजित पदों पर 50 प्रतिशत सीधी भर्ती करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा को एक ज्ञापन सौंपा. 

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमसिंह डोटासरा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपकर बताया कि राज्य सरकार द्वारा राजस्थान शिक्षा सेवा में दूसरा संशोधन नियम 2022 के माध्यम से उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्राचार्य पत्र सुरक्षित कर उच्च पदों को 100 प्रतिशत पदोन्नति से भरने का अन्याय प्रावधान किया गया है. 

यह भी पढे़ं- पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

डोटासरा ने बताया कि 26 नवंबर को बीकानेर में आयोजित होने वाले शिक्षक सम्मेलन में पूरे जोर से मांग रखी जाएगी. इस दौरान राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत ब्लॉक के समस्त पदाधिकारी मौजूद थे.

राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा लक्ष्मणगढ़ के पदाधिकारियों ने उपप्राचार्य के नवसृजित पदों पर 50 प्रतिशत सीधी भर्ती करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम लक्ष्मणगढ़ उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा को एक ज्ञापन सौंपा. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा लक्ष्मणगढ़ के ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमसिंह डोटासरा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा राजस्थान शिक्षा सेवा दूसरा संशोधन नियम 2022 के माध्यम से उच्च माध्यमिक विद्यालय में उप प्राचार्य पद सुरक्षित कर उच्च पदों को 100 प्रतिशत पदोन्नति से भरने का अन्याय पूर्ण प्रावधान किया गया है, जिससे शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों वरिष्ठ अध्यापकों एवं युवा प्राध्यापकों के शिक्षा विभाग में योग्यता के आधार पर सीधी भर्ती के माध्यम से उच्च पदों पर पहुंचने के अवसर समाप्त हो गए हैं. 

ये लोग रहे मौजूद
इस दौरान राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत उपशाखा लक्ष्मणगढ़ के सचिव महेश गढ़वाल, रामावतार फागेडिया, भंवर सिंह मुण्ड, ओम प्रकाश सर्वा, दिनेश बगड़िया, मनोज रिणू, प्यारेलाल सिंगोदडा, प्यारेलाल ढाका, महेश सुंडा राजेंद्र नैण और ओमप्रकाश ढाका मौजूद थे.

Trending news