Sikar News: शेखावाटी विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी के विरोध में NSUI, कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Sikar News: शेखावाटी विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी के विरोध में NSUI, कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

Sikar News: शेखावाटी विश्वविद्यालय पर फीस बढ़ोतरी के विरोध में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.कुलपति व रजिस्टर के नहीं मिलने पर यूनिवर्सिटी पर प्रदर्शन कर आंदोलन के दी चेतावनी.

शेखावाटी विश्वविद्यालय में फीस बढ़ोतरी के विरोध में NSUI.

Sikar News: सीकर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय पर आज छात्र संगठन एनएसयूआई के बैनर तले छात्र-छात्राओं ने यूजी के सेमेस्टेट परीक्षा की फीस बढ़ोतरी सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. छात्र संगठन एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने संविधान पार्क से विश्वविद्यालय परिसर में नारेबाजी करते हुए रैली निकाली. छात्र-छात्रा में रैली के रूप में विश्वविद्यालय के कुलपति सचिवालय स्थित मुख्य भवन पहुंचे.

बड़े आंदोलन की चेतावनी 

 जहां पर कुलपति व रजिस्टर के नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं ने मुख्य भवन के सामने ही जमकर नारेबाजी की. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने जल्द बढ़ाई गई फीस वृद्धि वापस नहीं लेने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी है.

परीक्षा की फीस में बढ़ोतरी की गई

छात्र संगठन एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश लोग ने जानकारी देते हुए बताया कि शेखावाटी विश्वविद्यालय द्वारा नई शिक्षा नीति के तहत यूजी के सेमेस्टर शुरू किए गए हैं. जिसकी परीक्षा की फीस में बढ़ोतरी की गई है. 

एनरोलमेंट की राशि काफी कम थी

पहले विश्वविद्यालय में फीस और एनरोलमेंट की राशि काफी कम थी, जिसे अब विश्वविद्यालय की ओर से बढ़ाया गया है. इसलिए आज छात्र संगठन निक्की की ओर से फीस बढ़ोतरी वापस लेने सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया है. जल्द ही बढ़ाई गई फीस वापस नहीं लेने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है. जिसकी सारी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan cabinet: कैबिनेट विस्तार से पहले राजेंद्र राठौड़ का बड़ा बयान, कहा- भजनलाल के मंत्रिमंडल से निकलेगा अमृत

 

Trending news