Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार पत्रकारों को देगी आवास, मंत्री झाबर खर्रा ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2385973

Rajasthan Politics: भजनलाल सरकार पत्रकारों को देगी आवास, मंत्री झाबर खर्रा ने की घोषणा

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले में नगर परिषद की ओर पत्रकारों के लिए प्रेस क्लब बनाया गया है, जिसके लोकार्पण समारोह में आज कई नेता पहुंचे. इस दौरान यूडीएच मंत्री झाबर खर्रा ने प्रदेश के सभी अधिस्वीकृत एवं स्वतंत्र पत्रकारों को जल्द भूखंड देने की घोषणा की. 

UDH Minister Jhabar Kharra

Rajasthan News: सीकर नगर परिषद की ओर से शहर के व्यस्ततम बजाज सर्किल पर पत्रकारों के लिए प्रेस क्लब की सौगात दी गई है. प्रेस क्लब के लोकार्पण समारोह पर शहर विधायक राजेंद्र पारीक ने 10 लाख रुपए विधायक कोटे से देने का आश्वासन दिया, तो वही सीकर सांसद अमराराम ने भी पत्रकारों की आवश्यकता के अनुसार हर संभव सहायता करने की बात कही. 

नवनिर्मित सीकर प्रेस क्लब का हुआ लोकार्पण
सीकर शहर के बजाज सर्किल पर आज नवनिर्मित सीकर प्रेस क्लब का लोकार्पण यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा, सीकर सांसद अमराराम, शहर विधायक राजेंद्र पारीक, नगर परिषद सभापति जीवण खां, जिला प्रमुख गायत्री कंवर, विधायक, गोवर्धन वर्मा पूर्व सांसद सुमेधानन्द आनंद सरस्वती, पूर्व विधायक रतन जलधारी, नगर परिषद उपसभापति अशोक चौधरी, प्रतिपक्ष नेता अशोक कुमार, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने किया. 

हर परिस्थिति में जनसेवा के लिए तत्पर रहता है पत्रकार
नगर परिषद सभापति जीवण खां ने संबोधित करते हुए कहा कि नगर परिषद की ओर से पत्रकारों के हितों को ध्यान में रखते हुए नवनिर्मित भवन का निर्माण करवाया गया है और आगे भी हर संभव प्रयास रहेगा कि पत्रकारों की मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा किया जाए. पत्रकार देश का चौथा स्तंभ है जो हर समय और हर परिस्थिति में जनसेवा के लिए तत्पर रहता है. सीकर के पत्रकारों की प्रदेश की पत्रकारिता ने अपनी अलग ही अहम भूमिका है. इसलिए पत्रकारों के भवन की समस्या को देखते हुए ही नगर परिषद की ओर से उनका निर्माण करवाया गया है. नवनिर्मित भवन में बैठकर पत्रकार अपने कार्य का निर्वहन कर पाएंगे और समाज हित में अपनी लेखनी और चैनल के माध्यम से जनहित के कार्य कर सकेंगे.

प्रदेश के सभी अधिस्वीकृत एवं स्वतंत्र पत्रकारों को जल्द मिलेगा भूखंड
यूडीएच मंत्री झाबर खर्रा ने सीकर प्रेस क्लब के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के पत्रकारों के लिए सरकार संवेदनशील है और जल्द ही राज्य सरकार की ओर से अधी स्वीकृत और स्वतंत्र पत्रकारों के लिए भूखंड की योजना ला रही है. राज्य में ऐसा कोई भी पत्रकार नहीं होगा, जिनके पास भूखंड नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के क्षेत्र में हमेशा ही संघर्ष रहा है. आज पत्रकार की पहचान उसकी कलम है और एक अच्छा पत्रकार हमेशा सकारात्मक सोच के साथ खबरों का विश्लेषण करता है. पत्रकार के सामने बहुत चुनौतियां होती है. उन चुनौतियों का सामना करके वह समाज और देश के लिए खबरें एकत्र करता है. सकारात्मक पत्रकारिता हमेशा प्रशासन और राजनेताओं को आईना दिखाती है. खबर के साथ उसका विश्लेषण और समाधान भी लिखना जरूरी है. सूचना और टेक्नोलॉजी के जमाने में पत्रकारिता सजग हुई है. पहले के जमाने में पत्रकारिता एक कड़ी चुनौती थी. जैसे-जैसे नई टेक्नोलॉजी आई है पत्रकारिता के फील्ड में भी एक क्रांति आई है. इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया दोनों ही आज अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- अतिवृष्टि के बाद चढ़ा सियासी पारा, डोटासरा बोले- जनता ने सरकार चुना था, सर्कस नहीं..

Trending news