Rajasthan Politics: अतिवृष्टि के बाद चढ़ा सियासी पारा, डोटासरा बोले- जनता ने सरकार चुना था, सर्कस नहीं...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2385903

Rajasthan Politics: अतिवृष्टि के बाद चढ़ा सियासी पारा, डोटासरा बोले- जनता ने सरकार चुना था, सर्कस नहीं...

Rajasthan News: प्रदेश और राजधानी जयपुर में हुई बरसात के बाद सड़कों से पानी तो उतर गया, लेकिन नेताओं की ''आंख में पानी'' चढ़ गया. प्रदेश कांग्रेस और भाजपा नेताओं के बीच बयानबाजी को लेकर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आपदा मंत्री की गैरहाजिरी को लेकर सवाल उठाए हैं, तो भाजपा विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य ने कांग्रेस अध्यक्ष पर पलटवार किए हैं. 

Govind Singh Dotasara

Rajasthan Politics: राजस्थान में इस साल बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. प्रदेश में जमकर बारिश हो रही है. अतिवृष्टि के चलते नदी नाले उफान पर है. राजधानी जयपुर की सड़कें दरिया में तब्दील हो गई. इधर अतिवृष्टि के कारण अब तक दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई. राजधानी जयपुर में बारिश के बाद न सिर्फ सड़कों पर पानी इकट्ठा हो गया, बल्कि घरों दुकानों में भी पानी भर गया. इससे लोगों को खासी परेशानी हुई. लोगों की मुसीबत कम करने के बजाय कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने इस मामले में राजनीति करना शुरू कर दिया. दोनों ही एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप लगाने में लग गए. 

अतिवृष्टि से बिगड़े हालात को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि बारिश से लोगों की मौतें हो चुकी है और सरकार सो रही है, आपस में लड़ रही है. कौन आपदा प्रबंधन कर रहा है ? पूर्व मंत्री जी लगातार कह रहे हैं कि मैं मंत्री नहीं हूं. सरकार और बीजेपी अध्यक्ष कह रहे हैं कि वह मान गए हैं. मीटिंग मुख्यमंत्री ले रहे हैं. चेक मुख्यमंत्री जी दे रहे हैं. हेलीकॉप्टर में मुख्यमंत्री जा रहे हैं. आपदा प्रबंधन मंत्री को खुद प्रबंधन करने के लिए पैदल घूमना पड़ रहा है. आज पूरा जयपुर जाम हुआ पड़ा है, कोई मैनेजमेंट नहीं है. बरसात की तैयारी बरसात के आने से पूर्व की जानी चाहिए थी. आपदा के नाम पर ना कोई बजट है ना कोई मैनेजमेंट है सिर्फ हवा हवाई काम चल रहा है. 

दूसरी ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने किरोड़ी लाल मीणा को लेकर कहा कि सुन रहे हैं कि वो मान गए. हेलीकॉप्टर नहीं दिया इसलिए वो वापस नाराज हो गए हैं. मैं सरकार से आग्रह करूंगा कि उनको हेलीकॉप्टर दे. मैंने विधानसभा में भी कहा था, लोगों ने सरकार बनाई लेकिन सर्कस बन गया. मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करूंगा कि अपने श्री मुख से झूठ के अलावा सच भी बोले. प्रदेश के जो हालात बने हुए हैं उसमें लोगों की मदद करने का काम करें. रोजाना पीएम मोदी की तरह घूमने की बजाय लोगों को राहत पहुंचाने का काम करें. यह आपस का झगड़ा मिटा देना चाहिए और किरोड़ी लाल जी को खुलकर के प्रदेश में आपदा की स्थिति में काम करना चाहिए. 

वहीं, हवामहल विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य ने पलटवार करते हुए सरकार का बचाव किया. बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि देश में और प्रदेश में सनातन की सरकार बनी है. इंद्र भगवान प्रसन्न हुए हैं और ऐतिहासिक वर्षा हुई है. पिछली सरकार की कमियां निकल कर आ रही है. नालों की दुर्दशा कर दी गई ड्रेनेज प्लान को जीरो कर दिया गया था. पानी निकासी की व्यवस्थाएं नहीं की गई, पिछली सरकार के गलत काम सामने आए हैं. जो कमियां है अब भाजपा की सरकार उन्हें ठीक कर देगी. डोटासरा जी और उनके सरकार के लोगों ने पिछले पांच सरकार घोटाले की फाइव स्टार होटल में समय बर्बाद किया. माताओं और बहनों के साथ दुष्कर्म हुए और उनके मंत्री ने मर्दों का प्रदेश कहा. सर्कस के रूप में एक पांव यहां होता था और एक पांव होटल में होता था. डोटासरा जी कहीं ना कहीं स्वयं सर्कस के पात्र होने के चलते उन्हें यह नजर आता है. यह सनातन की सरकार है यह भाजपा की सरकार है यहां विकास की ओर अग्रसर है. 

ये भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में ''माननीय'' को आया गुस्सा, कहा- मनमर्जी करनी है तो..

Trending news