Sikar: जलभराव को लेकर ग्रामाणों का धरना जारी, जल्द समाधान के लिए शुरू किया अनशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1378751

Sikar: जलभराव को लेकर ग्रामाणों का धरना जारी, जल्द समाधान के लिए शुरू किया अनशन

सीकर शहर के नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या के समाधान की मांग को लेकर इलाके के व्यापारियों, मोहल्ले वासियों की ओर से दिया जा रहा धरना रविवार को 40 वें दिन भी लगातार जारी रहा. इलाके में पानी निकासी का काम शुरू करने की मांग को लेकर धरना स्थल पर कर्मचारियों ने अनशन भी शुरू किया

Sikar: जलभराव को लेकर ग्रामाणों का धरना जारी, जल्द समाधान के लिए शुरू किया अनशन

Sikar: सीकर शहर के नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या के समाधान की मांग को लेकर इलाके के व्यापारियों, मोहल्ले वासियों की ओर से दिया जा रहा धरना रविवार को 40 वें दिन भी लगातार जारी रहा. इलाके में पानी निकासी का काम शुरू करने की मांग को लेकर धरना स्थल पर कर्मचारियों ने अनशन भी शुरू किया. धरना स्थल पर पहले दिन समाजसेवी भंवरलाल जांगिड़, दिनेश कुमावत, महावीर धींवा, हरिराम मील और मदन गढ़वाल कर्मचारी अनशन पर बैठे रहे. 

यह भी पढे़ं- 10 लाख का कांटे वाला चूहा चोरी, पुलिस थाने पहुंचा मालिक-बोला वापस लाकर दो मेरा बच्चा

वहीं धरने पर बैठे इलाके की महिला संगीता ने बताया कि पानी निकासी का कार्य जल्द शुरू करने की मांग को लेकर सोमवार को महिलाओं की ओर से क्रमिक अनशन रखा जाएगा. जिसमें इलाके की पांच महिलाएं क्रमिक अनशन पर बैठेगी. क्रमिक अनशन पर बैठे महावीर धींवा ने बताया कि  पिछले कई वर्षों से नवलगढ़ रोड पर बारिश के समय जलभराव की समस्या से इलाके के लोगों को जूझना पड़ रहा है. इसके अलावा भी कई बार पानी निकासी के लिए लगाए गए सैंपवेल के खराब होने से मुख्य मार्ग गंदे पानी से लबालब हो जाता है और दुकानों के अंदर तक गंदा पानी चला जाता है। जिससे व्यापारियों को नुकसान का सामना करना पड़ता .

 नवलगढ़ रोड पर पिपराली रोड पर शिक्षा का हब होने के कारण बड़ी तादात में छात्र-छात्राएं यहां पढ़ने के लिए आते हैं. बारिश के समय मुख्य मार्ग पर जलभराव होने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करते हुए कोचिंग संस्थान और शिक्षण संस्थानों में पहुंचना पड़ता है. जलभराव की समस्या को लेकर इलाके के लोगों ने जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों सहित सरकार को भी इस  समस्या से धरना प्रदर्शन कर कई बार अवगत करवाया है.  प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय नेताओं के आश्वासन के बाद भी आज तक कोई स्थाई समाधान नहीं हो पाया जिसके चलते पिछले करीब 1 महीने से ज्यादा समय से धरना प्रदर्शन जारी है और जब तक पानी निकासी के स्थाई समाधान का कार्य शुरू नहीं होगा तब तक धरना और क्रमिक अनशन जारी रहेगा.

यह भी पढे़ं- खर्चीली शादियों को रोकने का नया तरीका, सीकर के लुहार समाज ने शुरू की ये बड़ी पहल

Trending news