माउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, पारा पहुंचा 1 डिग्री सेल्सियस के पार
Advertisement

माउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, पारा पहुंचा 1 डिग्री सेल्सियस के पार

current Mausam in Mount Abu: राजस्थान का कश्मीर माने जाने वाले हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी  की वजह से पारा  1 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है.

माउंट आबू में सर्दी ने फिर दिखाए तीखे तेवर, पारा पहुंचा 1 डिग्री सेल्सियस के पार

current Mausam in Mount Abu: राजस्थान का कश्मीर माने जाने वाले हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी अपनी पूरी रंगत बिखेरने लगी है .  पिछले सप्ताह में बीते 5 दिनों से यहां का  न्यूनतम तापमान 4 डिग्री से निरंतर लुढ़कते हुए अब 1 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है. इससे आने वाले एक या दो दिनों में ही पारा जमाव बिंदु के नीचे जाने की संभावना बनती नजर आ रही है. 

ये भी पढ़ें- जयपुर में राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ का धरना, सरकार से की ये मांगें

दरअसल, नवंबर के अखिरी हफ्ते में ही सर्दी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है.  यहां पर तड़के सुबह में तेज ठंड से कंपकपी छूटने लगती है तो शाम होते ही ठिठुरन महसूस होने लगती है.

वहीं सर्दी से पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की फिजाएं सर्दी में ही और हसीन नजर आती है. यहां का साफ नीला आसमान नक्की झील के चारों और मनोरम दृश्य के साथ में नक्की झील पर सुबह 9 से 10 बजे के बीच छाई हुई विरानी यह दिखाती है कि यहां पर सर्दी का एहसास कितना तेज महसूस हो रहा है.

अब जैसे ही माउंट आबू में  पारा जमाव बिंदु पर आएगा वहां  घास के मैदानी भागों में ओस जमती हुई नजर आने लगती है. जिससे पर्वतीय पर्यटन स्थल की फिजाएं खूबसूरत और हसीन नजर आएगी. साथ ही इस मौसम का लुत्फ उठाने के लिए देशभर से सैलानी माउंट आबू की सैर सपाटे के लिए आएंगे. माउंट आबू घूमने आने वाले पर्यटक इस सर्दी का खासा आनंद ले रहे हैं ।उनका कहना है कि माउंटआबू इस सर्दी के लिए ही जाना और पहचाना जाता है.

Reporter: Saket Goel

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

यह भी पढे़ं- स्मार्टफोन को चुटकियों में ठंडा कर देगा ये Fan, फ्लिपकार्ट में कीमत 1000 से भी कम

Trending news