माउंट आबू में शरद महोत्सव की धूम,पर्यटकों के लिए होगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन
Advertisement

माउंट आबू में शरद महोत्सव की धूम,पर्यटकों के लिए होगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

तीन दिन तक शरद महोत्सव चलेगा. शरद महोत्सव की शुरूआत 29 दिसंबर से हुई. इस दौरान सुबह 8 बजे रन फॉर माउंट आबू हुआ. बाइक रैली का भी आयोजन इस दौरान हुआ.

 

माउंट आबू में शरद महोत्सव की धूम,पर्यटकों के लिए होगा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

 

Sirohi: सिरोही जिले के माउंट आबू में शरद महोत्सव का शुभारंभ हो चुका है. जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग व नगरपालिका की ओर से शरद महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. दौड़ से इस महोत्सव की शुरुआत हुई. इस महोत्सव में बाइक रेस, वोटिंग रेस, मेहंदी, रंगोली व रस्साकसी सहित विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है. 

वहीं पोलो ग्राउंड स्थित अरावली रंगमंच पर शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. यह महोत्सव 3 दिनों तक चलेगा तथा नव वर्ष के आगाज के साथ इस महोत्सव का समापन होगा. इस महोत्सव के तहत आज शोभायात्रा निकाली गई जो शहर के मुख्य मार्गों से होकर निकली. जिला कलेक्टर डॉ भंवरलाल व पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर इस शोभायात्रा को रवाना किया .

इस शोभायात्रा में कलाकारों ने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. शरद महोत्सव को लेकर देशभर से सेलानी माउंट आबू पहुंच रहे हैं तथा सैलानियों में इस महोत्सव को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है. तेज सर्दी में भी वे इस महोत्सव का आनंद लेने आए हुए हैं. जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग की ओर से इस महोत्सव को लेकर सैलानियों के लिए विशेष व्यवस्था की है जिससे उन्हें किसी प्रकार की कोई भी मुसीबत का सामना नहीं करना पड़े.

शरद महोत्सव 2022को लेकर माउंट आबू को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शरद महोत्सव में वर्ष के अंतिम दिन न्यू ईयर सेलिब्रेशन फेस्टिवल जैसे कई कार्यक्रम आयोजित होंगे. इस महोत्सव में हजारों देशी-विदेशी पर्यटक पहुंचेंगे. पर्यटक शरद महोत्सव में एडवेंचर गतिविधियों सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का जमकर लुत्फ उठाएंगे.

शरद महोत्सव के तहत तीन दिन तक पर्यटकों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जाएगा. साथ ही विभिन्न प्रदेशों से आने वाले लोक कलाकार अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से लोगों को झूमने के लिए मजबूर करेंगे और अपने क्षेत्र संस्कृति की छाप छोड़ेंगे.

Reporter-Saket Goyal

ये भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल का दावा, राजस्थान सरकार को 2 करोड़ की रिश्वत दी, इस यूनिवर्सिटी से 20 हजार फर्जी डिग्रीयां बंटी

Trending news