Sri Ganganagar: कथित संत रामपाल की विवादित किताब बांटने पर हुआ बवाल, शिवलिंग का अपमान करने का लगा आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2450847

Sri Ganganagar: कथित संत रामपाल की विवादित किताब बांटने पर हुआ बवाल, शिवलिंग का अपमान करने का लगा आरोप

Anupgarh News: सजायाफ्ता कथित संत रामपाल एक बार फिर विवादों में आ गए हैं. उनके कुछ अनुयायियों द्वारा घर - घर जाकर धार्मिक पुस्तक "अंध श्रद्धा भक्ति खतरा-ए-जान" बांटी जा रही थी. इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध किया, जिसके बाद पुलिस ने मामला अपने हाथ में लेकर जांच शुरू कर दी.

Anupgarh News Zee Rajasthan

Rajasthan News: हरियाणा का सजायाफ्ता कथित संत रामपाल का विवादों से पुराना नाता है. सजायाफ्ता कथित संत रामपाल पर चार महिलाओं और एक बच्चे की हत्या के भी आरोप लग चुके हैं. इस मामले में 11 अक्टूबर 2018 को सजायाफ्ता कथित संत रामपाल को दोषी माना गया था और उन्हें आजीवन कारावास के अलावा एक लाख रुपए जुर्माना भी लगाया गया था. सजायाफ्ता कथित संत रामपाल के विवाद यहीं खत्म नहीं होते, आज शनिवार को एक बार फिर अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 21 में सजायाफ्ता कथित संत रामपाल विवादों के घेरे में आ गए हैं.

कथित संत रामपाल के अनुयायियों से पूछताछ जारी
अनूपगढ़ के वार्ड नंबर 21 में आज सजायाफ्ता संत के अनुयायियों के द्वारा घर-घर जाकर संत रामपाल की किताब का वितरण किया जा रहा था, जिसका वार्डवासियों सहित अन्य लोगों ने जमकर विरोध किया. लोगों ने आरोप लगाया है कि जो धार्मिक पुस्तक "अंध श्रद्धा भक्ति खतरा-ए-जान" अनुयायियों के द्वारा वितरित की जा रही है उसमें शिवलिंग का अपमान किया गया है. मौके पर जुटी भीड़ ने अनुयायियों के द्वारा पुस्तक बांटने पर हंगामा करते हुए पुलिस को इसकी सूचना दे दी. सूचना मिलने पर हेड कांस्टेबल मदन लाल मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि सजायाफ्ता कथित संत रामपाल के अनुयायियों से इस मामले में पूछताछ की जा रही है.

किताब में शिवलिंग का अपमान करने का लगाया आरोप
योगेश सिंह, लालचंद अग्रवाल, उमाकांत शर्मा सहित वार्ड नंबर 21 के लोगों ने बताया कि आज कुछ लोग घर-घर जाकर कथित संत रामपाल की धार्मिक पुस्तक "अंध श्रद्धा भक्ति खतरा-ए-जान" का वितरण कर रहे थे. उन्होंने बताया कि इस पुस्तक के पेज संख्या 200 पर शिवलिंग के बारे मे आपत्तिजनक लिखा हुआ है. उन्होंने बताया कि जब उन्हें इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने अनुयायियों के द्वारा किए जा रहे पुस्तक वितरण का विरोध करते हुए मौके पर ही उन्हें पकड़ लिया और उनके हाथों से पुस्तक भी छीन ली. बालचंद अग्रवाल ने बताया कि अनुयायियों के पकड़ने के बाद उन्होंने इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी. सूचना मिलने पर हेड कांस्टेबल मदनलाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
हेड कांस्टेबल मदनलाल ने बताया कि संत रामपाल के अनिल राजकुमार (55) पुत्र आशाराम राव निवासी वार्ड नंबर 14 अनूपगढ़ ने बताया कि कल अग्रवाल धर्मशाला में संत रामपाल के अनुयायियों के द्वारा सत्संग का आयोजन किया जाएगा, जिसका वह प्रचार प्रसार कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि लोगों के द्वारा आपत्ति जताई गई है कि किताब में शिवलिंग के बारे में आपत्तिजनक लिखा गया है, जिसकी जांच की जा रही है. इस मामले से उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन किसी भी सूरत में क्षेत्र में शांति व्यवस्था और कानून व्यवस्था बिगड़ने नहीं देगा.

ये भी पढ़ें- अजमेर से महज 14 किमी दूर स्थित है ये खूबसूरत जगह, टूरिस्टों की है पहली पसंद

Trending news