Anupgarh News: धरने पर क्यों बैठा अखिल भारतीय किसान सभा, जानें अपनी किन मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422238

Anupgarh News: धरने पर क्यों बैठा अखिल भारतीय किसान सभा, जानें अपनी किन मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन?

Anupgarh News: किसान नेता श्योपत राम मेघवाल ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से जिले में मूंग फसल की कटाई शुरू हो गई है. किसान की मूंग फसल आज से अनाज मंडी में आनी शुरू हो गई है, परंतु मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो रही है. 

Rajasthan News

Anupgarh News: किसान नेता श्योपत राम मेघवाल ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से जिले में मूंग फसल की कटाई शुरू हो गई है. किसान की मूंग फसल आज से अनाज मंडी में आनी शुरू हो गई है, परंतु मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीद नहीं हो रही है, जिससे किसानों को पर क्विंटल 1800 से 2000 रुपए का नुकसान हो रहा है. ना ही सरकार ने मूंग फसल का पंजीयन शुरू किया है. संगठन ने मांग की कि किसान की मूंग फसल समर्थन मूल्य पर खरीद करवाए. 

इन मांगों को लेकर धरना पर बैठे किसान 
साथ ही किसानों ने मिनी बैंक जानकीदासवाला सोसायटी में किसानों की जमा राशि से गबन करने वाले व्यवस्थापक व दोषी कर्मचारियों को गिरफ्तार करने व गबन की राशि किसानों को वापस दिलवाने मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान नुकेरा में हुई दुष्कर्म की वारदात को लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है. किसानों का आरोप है की मिनी बैंक जानकीदासवाला सोसाइटी में किसानों ने जो लाखों रुपए जमा करवाए थे, वे व्यवस्थापक व अन्य कर्मचारियों ने एक करोड़ 50 लाख रुपए का गबन किया है. 

चार कर्मचारियों को माना गया है दोषी
जांच के बाद एक करोड़ 34 लाख रुपए के गबन मामले में जांच अधिकारी ने चार कर्मचारियों को दोषी माना है. उसके बावजूद भी व्यवस्थापक व कर्मचारियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है. सूरतगढ़ थाने में मुकदमा भी दर्ज हो चुका है. किसान अपने रुपए वापस लेने के लिए पिछले 10 दिनों से अतिरिक्त जिला कलेक्टर सूरतगढ़ कार्यालय के आगे धरने पर बैठे हैं. गबन किए गए रुपए किसानों को वापस दिलवाए व दोषी व्यवस्थापक व चारों कर्मचारियों को गिरफ्तार करवाने की मांग रखी है. 

ये भी पढ़ेंः Sri Ganganagar News: गांव के सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news