पांच मृतक बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए मुख्यमंत्री से गुहार, मिला आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1295331

पांच मृतक बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए मुख्यमंत्री से गुहार, मिला आश्वासन

जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर अनूपगढ़ पंचायत समिति सदस्य रामादेवी बावरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से मिलकर मरने वाले पांच बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की.

पांच मृतक बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए मुख्यमंत्री से गुहार, मिला आश्वासन

श्रीगंगानगर: जयपुर में मुख्यमंत्री निवास पर अनूपगढ़ पंचायत समिति सदस्य रामादेवी बावरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से मिलकर मरने वाले पांच बच्चों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की. गत दिनों हुई डिग्गी में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गई थी. 

रामादेवी बावरी ने कहा कि पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है. मृतक बच्चों के दादा-दादी की एक साल पूर्व एक एक्सीडेंट में मृत्यु हो चुकी है. अतः परिवार आर्थिक रूप से टूट चुका है. बावरी ने मांग करते हुए कहा कि मृतक बच्चों के परिवार को प्रत्येक मृतक के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से पाँच-पाँच लाख रुपये सहायता राशि दी जाए. जिस पर मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि मृतक बच्चों के परिवारों को सहायता दी जाएगी.

मुख्यमंत्री के ओएसडी ने परिजनों से बात कर दुख जताया

मुख्यमंत्री ओएसडी लोकेश शर्मा ने फोन पर मृतक बच्चों के परिजनों से बातचीत करते हुए परिवार को दुखद घटना पर गहरा शोक जताया. गौरतलब है कि सावन की तीज के अवसर पर गांव उदासर में एक बच्चा पैर फिसलने के कारण खेत में बनी डिग्गी में गिर गया था और उस बच्चे को बचाने के लिए चार अन्य बच्चे भी पानी की डिग्गी में कूद गए थे, जिसमें सभी बच्चों के डूबने से मौत हो गई थी. पांचों मृतक बच्चे में से 2 बच्चे सगे भाई बहन थे और मृतक पांचों बच्चे एक ही परिवार के थे. परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

रामादेवी बावरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा से मृतक बच्चों के परिजनों को शीघ्र आर्थिक सहायता दिलवाने की पूरजोर मांग की है. रामादेवी बावरी ने अनूपगढ़ क्षेत्र सहित जिले में पशुओं पर बढ़ रही लंपी महामारी के बारे में चर्चा करते हुए मांग की कि जिले में पशु चिकित्सकों की संख्या बढ़ाकर बड़ा अभियान चलाया जाए ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में पशुओं की जान बचाई जा सके.ओएसडी लोकेश शर्मा द्वारा उच्चाधिकारियों से आवश्यक कार्यवाही कर जल्द इस बीमारी से निपटने के निर्देश देने का आश्वासन दिया है.

Reporter-Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news