सूरतगढ़ में इंदिरा गांधी नहर वितरिकाओं के चुनाव सम्पन्न, किसानों ने चुनी अपनी सरकार
Advertisement

सूरतगढ़ में इंदिरा गांधी नहर वितरिकाओं के चुनाव सम्पन्न, किसानों ने चुनी अपनी सरकार

सूरतगढ़ थर्मल के निकटवर्ती ग्राम पंचायत ठेठार और सोमासर में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए. 

किसानों ने चुनी अपनी सरकार

Suratgarh: राजस्थान के सूरतगढ़ थर्मल के निकटवर्ती ग्राम पंचायत ठेठार और सोमासर में इंदिरा गांधी नहर परियोजना के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुए. इस दौरान मतदाताओं में इन चुनावों के प्रति खासा उत्साह दिखा. इस बार इन चुनावों में दिलचस्प बात यह नजर आई कि आमतौर पर इन चुनावों में लोग भाग नहीं लेते है लेकिन इस बार मतदान केंद्रों पर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. पहले इन चुनावों में मात्र 200 से 300 वोट तक ही वोट पोल होते थे. परंतु इस बार मतदाताओं ने जागरूकता दिखाते 90 प्रतिशत से अधिक वोट करके अपना अध्यक्ष और टीसी मेंबर चुने. इन चुनावों में ग्राम पंचायत सोमासर के सोमासर वितिरिका और भोजेवाला प्रथम वितिरिका में अध्यक्ष पद के लिए राजपाल सिंह और लालचन्द भाम्भू थे. 

यह भी पढ़ें - प्रेमी से इश्क फरमाने में रोड़ा बना पति, पत्नी ने प्रेमी संग लगाया ठिकाने

इस बार मतदाताओं ने राजपाल सिंह पर अपना विश्वास जताते हुए 241 मतो से विजयी करवाकर अपना अध्यक्ष चुना. वहीं कानोर ठेठार वितिरिका से ग्राम पंचायत ठेठार के अध्यक्ष पद के लिए हंसराज मोट पुत्र श्री लाधुराम मोट और भगवान सिंह पुत्र भंवर सिंह चुनाव मैदान में उतरे थे. इस दौरान भगवान सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी हंसराज मोट को 200 मतो से हराकर विजयी प्राप्त की हैं. इस दौरान जैसे ही भगवान सिंह के विजय होने की घोषणा हुई तो समर्थकों ने गुलाल उड़ाकर जीत का जश्न मनाया. 

यह भी पढ़ें - सूरतगढ़ थर्मल प्लांट में फिर से दो यूनिट बंद, दो यूनिट में आयी खराबी, बिजली सप्लाई हो सकती है प्रभावित

वहीं भगवान सिंह ने अध्यक्ष पद की शपथ लेकर आने वाले समय में सिंचाई सुविधाओं में विस्तार, कच्चे खालो को पक्का करवाना, किसानों को रेगुलेशन के हिसाब से समयबद्ध तरीके से सिंचाई पानी उपलब्ध करवाना किसानों के आदि कार्य प्राथमिकता से करवाना उनकी सदैव प्राथमिकता रहेगी. इस दौरान पूर्व सरपंच अमीचन्द कुलड़िया, धीर सिंह बीका, उगमाल सिंह, साधासिंह, सहीराम, भगीरथ, ओम सिंह, कृष्ण कुलड़िया, नरेंद्र सिंह, बचन सिंह सहित सैंकडो किसान मौजूद थे. वहीं इन चुनावों को शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस भी चाक चौबंद नजर आई और एतिहात के तौर पर थर्मल चौकी प्रभारी मोहम्मद असलम जाप्ते के साथ मौके पर मौजूद थे.

Report: Kuldeep Goyal

Trending news