आबकारी विभाग ने ड्राई डे पर की कार्रवाई, 144 पव्वे देशी शराब सहित 1 बाइक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1152635

आबकारी विभाग ने ड्राई डे पर की कार्रवाई, 144 पव्वे देशी शराब सहित 1 बाइक गिरफ्तार

14 अप्रैल को प्रदेश में अम्बेडकर जयंती और महावीर जयंती के उपलक्ष में ड्राई डे घोषित किया हुआ है. ड्राई डे पर शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी विभाग लगातार गश्त कर रहा है. 

ड्राई डे पर की कार्रवाई

Anupgarh: 14 अप्रैल को प्रदेश में अम्बेडकर जयंती और महावीर जयंती के उपलक्ष में ड्राई डे घोषित किया हुआ है. ड्राई डे पर शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए आबकारी विभाग लगातार गश्त कर रहा है. आबकारी विभाग ने आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी के नेतृत्व में ड्राई डे पर कार्रवाई करते हुए 2 व्यक्तियों को 144 पव्वे देशी शराब में एक बाइक सहित गिरफ्तार किया है. 

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान सीमा से ड्रोन के जरिए हो रहा था ये गंदा खेल, सीआईडी ने किया भंडाफोड़

आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांव 22 ए की मुख्य नहर के पास दो व्यक्ति ड्राई डे के दिन बिक्री करने के लिए देशी शराब लेकर जा रहे है. मुखबिर की सूचना के आधार पर तुरंत प्रभाव से पेट्रोलिंग ऑफिसर रताराम और कांस्टेबल रामकरण को टीम का गठन कर मौके पर भेजा गया. 

यह भी पढ़ें - अनूपगढ़ में गैर शैक्षणिक कार्यों से हटाने की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन, रखी ये मांगे

आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि मौके पर दो व्यक्ति बाइक पर 2 पेटी में एक प्लास्टिक के थैले में शराब लेकर जा रहे थे जिनमें कुल 96 पव्वे देशी शराब के थे. मौके पर दोनों व्यक्तियों से उनका नाम पूछा गया तो एक व्यक्ति ने अपना नाम गुरनाम सिंह निवासी प्रेम नगर और दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम गुरमीत सिंह निवासी गांव 24 ए बताया. 

आबकारी निरीक्षक आशीष स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो गुरनाम सिंह के बताए गए ठिकानों पर दबिश दी गई, वहां पर 48 पव्वे देशी शराब के बरामद हुए हैं. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि कुल 144 पव्वे देशी शराब के गांव 16 पी से लेकर आए थे और शराब को बेचने के लिए ले जा रहे थे. आबकारी विभाग ने दोनों व्यक्तियों से 144 पव्वे देशी शराब और एक मोटरसाइकिल जप्त कर दोनों के खिलाफ 19/54 आबकारी अधिनियम 1950 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी गई है.

Report: Kuldeep Goyal

Trending news