आसपुर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत फोलोअप शिविर का हुआ आयोजन
Advertisement

आसपुर में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत फोलोअप शिविर का हुआ आयोजन

डूंगरपुर के आसपुर की काठडी पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत 5 पंचायतो का फोलोअप शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में 5 पंचायतों के ग्रामीणों के विभिन्न कार्य करते हुए राहत दी गई.

काठडी पंचायत में प्रशासन गाँवों के संग अभियान

Aaspur: डूंगरपुर के आसपुर की काठडी पंचायत में प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत 5 पंचायतो का फोलोअप शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में 5 पंचायतों के ग्रामीणों के विभिन्न कार्य करते हुए राहत दी गई. शिविर में विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की योजनाओं की जानकारी देते हुए उन योजनाओं का लाभ उठाने का भी आव्हान किया. 

डूंगरपुर में प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत विभिन्न पंचायतों में फोलोअप शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत आसपुर की काठडी पंचायत में प्रशासन गाँवों के संग अभियान के तहत काठडी, लीलवासा, कतिसोर, खलील और पारडाथुर पंचायत के लिए फोलोअप शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में आसपुर उपखंड अधिकारी प्रवीण मीणा, तहसीलदार उज्ज्वल जैन, आसपुर पंचायत समिति के विकास अधिकारी वाल सिंह मीणा सहित सभी विभागों के ब्लाक स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें : भरतपुर के बाद जयपुर में माली समाज सड़क पर उतरा, आरक्षण की है मांग

शिविर में पांचो पंचायतों में पहले लगे प्रशासन गाँवों के संग अभियान में ग्रामीणों के अधूरे रह रहे गए कार्यो को पूर्ण किया गया. इस दौरान ग्रामीणों को बापी पट्टे, जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र सहित अन्य कार्य करते हुए उन्हें राहत दी गई. वही शिविर में आये ग्रामीणों ने अपने-अपने गाँवों की विभिन्न समस्याओ को लेकर आसपुर एसडीएम प्रवीण मीणा को ज्ञापन देते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की. 

इधर शिविर में स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, पंचायतीराज विभाग सहित अन्य विभागों के अधिकारियो ने ग्रामीणों को संबोधित भी किया. अपने संबोधन में अधिकारियो ने अपने-अपने विभागों की कल्याण कारी योजनाओं और उनका लाभ लेने के लिए आवेदन की प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान अधिकारियों ने विभिन्न योजनाओं में पात्र ग्रामीणों को अपने निकटतम इमित्र पर जाकर आवेदन करते हुए योजनाओं का लाभ उठाने का भी आव्हान किया. 

Reporter: Akhilesh Sharma
 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news