अनूपगढ़ के मेडिकल स्टोर एक घंटे के लिए हुए बंद, इस मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1178675

अनूपगढ़ के मेडिकल स्टोर एक घंटे के लिए हुए बंद, इस मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के मेडिकल स्टोर सोमवार को एक घंटे के लिए बंद रखे गए हैं. जिला कलेक्टर के द्वारा 28 अप्रैल 2022 को सभी केमिस्टों को मेडिकल स्टोर्स पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए आदेश जारी किए गए थे.

 

आदेश को निरस्त करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

अनूपगढ़: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र के मेडिकल स्टोर सोमवार को एक घंटे के लिए बंद रखे गए हैं. जिला कलेक्टर के द्वारा 28 अप्रैल 2022 को सभी केमिस्टों को मेडिकल स्टोर्स पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए आदेश जारी किए गए थे. इस आदेश का विरोध करते हुए क्षेत्र के सभी मेडिकल स्टोर सुबह 10 बजे से लेकर 11 बजे तक बंद रखे गए. मेडिकल स्टोर के संचालकों ने उपखंड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम आदेश को निरस्त करवाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा है.

मिली जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर ने 28 अप्रैल 2022 में जिले के सभी केमिस्टों को मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए आदेश जारी किए गए थे. इस आदेश का विरोध करते हुए सभी मेडिकल संचालकों के द्वारा सोमवार को एक घंटे के लिए मेडिकल स्टोर बंद कर अपना विरोध दर्ज करवाया गया है. मेडिकल संचालकों ने अनूपगढ़ के उपखंड कार्यालय में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है.

 अनूपगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष जनमेन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्ञापन में लिखा गया है कि सभी केमिस्ट जीवन रक्षक और स्वास्थ्य वर्धक दवाओं का कारोबार इमानदारी से भारत के कानून के मुताबिक करते हैं. पिछले 2 साल कोरोना के हालात को देखते हुए वर्तमान में हर किस्म के व्यापारी कठिन परिस्थितियों में हैं. दुकानों का किराया व अन्य खर्च तथा फार्मासिस्ट का वेतन विभिन्न तरह के खर्चे मेडिकल संचालक को वहन करने होते हैं.

 इन सभी खर्चों के चलते सीसीटीवी कैमरा लगाना वर्तमान हालात के संभव में नहीं है. मेडिकल स्टोर संचालक सुखविंदर सिंह मक्कड़ ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर सीसीटीवी कैमरे की अनिवार्यता लागू नहीं की जा सकती, क्योंकि यह मेडिकल स्टोर के संचालकों की निजता का सरासर उल्लंघन होगा. 

यह भी पढ़ें- धौलपुर के पार्वती बांध में तैरता दिखाई दिया युवक का शव, सूचना मिलते ही मचा हाहाकार

अनूपगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन ने बताया कि विभिन्न प्रकार की बड़ी कंपनियां ऑनलाइन घर पर प्रतिबंधित दवाइयां सप्लाई कर रही है, मगर इन कंपनियों पर किसी भी तरह की प्रशासनिक कार्रवाई नहीं हो रही है. एसोसिएशन ने ज्ञापन में लिखा कि अगर प्रशासन सीसीटीवी लगाने के लिए बाध्य करेगा तो सभी मेडिकल स्टोर्स के संचालकों को आंदोलनात्मक कदम उठाना पड़ेगा. अनूपगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन ने मांग की है कि जिला कलेक्टर के द्वारा जारी किए गए आदेश को तुरंत प्रभाव से निरस्त किया जाए.

 रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

Trending news