विधायक गौड़ ने किया 6, 11 और 12 LNP जल योजना यूनिट्स का शिलान्यास, 10 गांवों होगे लाभान्वित
Advertisement

विधायक गौड़ ने किया 6, 11 और 12 LNP जल योजना यूनिट्स का शिलान्यास, 10 गांवों होगे लाभान्वित

विधायक राजकुमार गौड़ ने ग्राम पंचायत 6, 11 और 12 एलएनपी में जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत जल योजना के विभिन्न यूनिट्स के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया है. 

 

जल योजना यूनिट्स का शिलान्यास

Sri Ganganagar: विधायक राजकुमार गौड़ ने ग्राम पंचायत 6, 11 और 12 एलएनपी में जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत जल योजना के विभिन्न यूनिट्स के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया है. 

इन यूनिट्स के निर्माण पर 621.17 लाख रुपये की लागत आएगी, जिससे 10 गांवों के हजारों ग्रामीण लाभान्वित होंगे. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विधायक गौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जननायक बताते हुए कहा कि ऐसा मुख्यमंत्री प्रदेश को आज तक नहीं मिला है. उनके नेतृत्व में प्रदेश के सभी जिलों में हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं और कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Kargil Vijay Diwas : हाथों में मेडल और आंखों में आंसू लेकर वीरांगना ने सुनाई कहानी, बताया आज भी संभाल कर रखे है शहीद के खत

गंगानगर जिले में अब तक हुए और जारी विभिन्न निर्माण और विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सिंचाई, कृषि सहित अन्य क्षेत्रों में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने गंगानगर विधानसभा की 21 ग्राम पंचायतों के लिए 25 करोड़ रुपये की स्वीकृति जारी की है. 

इसी के तहत 3 ग्राम पंचायतों 6, 11 और 12 एलएनपी में जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्वीकृत जल योजना के विभिन्न यूनिट्स के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि इन सभी यूनिट्स का निर्माण पूरा होने के बाद तीनों ग्राम पंचायतों के 9, 10, 11, 12 एलएनपी, 16 बीएनडब्ल्यू, 16 एमएल, श्यामसिंहवाला सहित अन्य गांवों के हजारों ग्रामीण लाभान्वित होंगे.

इसके पश्चात विधायक गौड़ ने 12 एलएनपी स्यागांवाली के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में इंटरलॉकिंग के कार्य का लोकार्पण भी किया है. इस अवसर पर गौड़ ने राज्य सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में करवाएं जा रहे विभिन्न कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि आज प्रदेश के हर जिले में स्कूलों को क्रमोन्नत कर विद्यार्थियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. 

विद्यार्थियों के शैक्षणिक उन्नयन के साथ-साथ उन्हें खेलों से जोड़ने के लिये भी सरकार काम कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्षों से ग्रामीण फ्लोराइड युक्त पानी पी रहे थे लेकिन अब इससे निजात मिलेगी. उक्त कार्य का शिलान्यास करने पर कार्यक्रम में ग्रामीणों द्वारा 51 किलो की फूलमाला और साफा पहनाकर श्री गौड़ का स्वागत-अभिनंदन किया गया. 

इस अवसर पर बड़ी संख्या में महिलाएं-पुरूष सहित अन्य मौजूद रहे. इस अवसर पर गंगानगर पंचायत समिति के उपप्रधान बृजमोहन यादव, डायरेक्टर पति सुरेन्द्र पारीक, 12 एलएनपी के सरपंच हरनीत सिंह बैंस, 6 एलएनपी के सरपंचपति अमरसिंह यादव, सरपंच पुत्रा संजय यादव, रायसिंह बेनीवाल, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

Reporter: Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

OMG : यहां प्री वेडिंग रिहर्सल नहीं, बल्कि बंदूक चलाने की होती है प्रैक्टिस, शादी में निशाना नहीं लगा, तो चुकानी होती है कीमत

Kargil Vijay Diwas: तोलोलिंग फतह कर राज रिफ ने दुश्मन को था भगाया, जानें नागौर कनेक्शन

शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Trending news