राजस्थान में फैल रही कुरीतियों पर लगेगी रोक, अनूपगढ़ में नायक समाज का मंथन, हर पंचायत में समाज की बनेगी इकाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1368346

राजस्थान में फैल रही कुरीतियों पर लगेगी रोक, अनूपगढ़ में नायक समाज का मंथन, हर पंचायत में समाज की बनेगी इकाई

अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 6 पी में सोमवार को नायक समाज की एक बैठक आयोजित हुई. इस बैठक की अध्यक्षता अखिल भारतीय नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम नायक ने की. 

अखिल भारतीय नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष ने बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए.

अनूपगढ़: नरसी राम नायक ने बताया कि अनूपगढ़ की प्रत्येक पंचायत पर नायक समाज की इकाई का गठन किया जाएगा. इस मुद्दे पर सोमवार को ग्राम पंचायत 6 पी के युवाओं के साथ विस्तृत चर्चा की गई है. बैठक के अंदर समाज की बेटियों के विषय पर भी विस्तृत चर्चा की गई. प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम नायक ने बताया कि समाज की बेटियों की शिक्षा पर विशेष चर्चा करते हुए समाज की बेटियों को शिक्षित करने के लिए महासभा की ओर से विशेष प्रयास किया जा रहा है. बेटियों को संबल देने के लिए हर तरह का सहयोग दिया जाएगा.

बढ़ते नशे पर अंकुश लगाने बनेगी टीम

 ग्राम पंचायतों पर इकाई का गठन कर ग्राम पंचायतों में नायक समाज में फैल रही कुरीतियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा. प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम नायक ने बताया कि क्षेत्र में नशा बढ़ रहा है, बढ़ते नशे पर अंकुश लगाने के लिए युवाओं की एक टीम तैयार की जाएगी.  यह टीम युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करेगी.

23 दिसंबर को ग्राम पंचायत 6 पी में बनेगी इकाई

 पर्यावरण संरक्षण को लेकर प्रदेश उपाध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत पर समाज की एक इकाई का गठन कर विशेष अभियान चलाकर बड़े स्तर पर पौधारोपण किया जाएगा, अखिल भारतीय नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम ने बताया कि 23 दिसंबर को ग्राम पंचायत 6 पी में नायक समाज इकाई का गठन किया जाएगा. आज इस बैठक के दौरान अखिल भारतीय नायक महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरसी राम नायक,सुनील नायक,नरेश नायक,पूर्व सरपंच कैलाश नायक,प्रेम नायक,उदाराम,मूलाराम,रेमल नायक,राजकुमार गोयत,डॉ बुधराम सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

 रिपोर्टर- कुलदीप गोयल

ये भी पढ़ें- राजस्थान में सियासी घमासान के बीच प्रतापगढ़ में बड़ा बवाल, दो गुट में हुई भीषण भिड़ंत, 16 लोग घायल, तनाव की स्थिति

 

Trending news