जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायाधिपति विनित माथुर पहुंचे रायसिंहनगर, भवन के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन
Advertisement

जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायाधिपति विनित माथुर पहुंचे रायसिंहनगर, भवन के निर्माण कार्य का किया भूमि पूजन

Sri Ganganagar News: जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायाधिपति विनित माथुर रायसिंहनगर पहुंचे हैं,इस बीच माथुर ने नए न्यायालय परिसर भवन के निर्माण का भूमि पूजन किया है.

 

जोधपुर हाईकोर्ट के न्यायाधिपति विनित माथुर पहुंचे रायसिंहनगर.

Sri Ganganagar News: श्रीगंगानगर,रायसिंहनगर में हाइकोर्ट के न्यायधिपति विनित कुमार माथुर कोर्ट कॉम्पलेक्स भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास किया. मौके पर प्रशासनिक व न्यायिक अधिकारी मौजूद रहें. करीब 14 करोड़ रुपए की लागत से इस भवन का निर्माण करवाया जाएगा.

आयोजित कार्यक्रम में विधि विधान से पूजा अर्चना कर भूमि पूजन किया गया.इसके बाद निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया. इस मौके पर न्यायधिपति मनोज गर्ग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से इस कार्यक्रममें जुड़े.आयोजित मुख्य कार्यक्रम में जिला न्यायाधीश सत्यनारायण व्यास,न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रतिक दाधीच ,अपर जिला सत्र न्यायाधीश अनिल शर्मा,बार संघ अध्यक्ष सुखदेव सिंह बुट्टर मौजूद रहें.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए न्यायाधिपति विनीत कुमार माथुर ने कहा कि बार और बैच बीच को दोनों को न्याय की उम्मीद लेकर पहुंचे आमजन को न्याय दिलाने की दिशा में बेहतर प्रयास करना होगा. वहीं, उन्होंने कहां कि क्षेत्र में एनडीपीएस बढ़ते प्रकरणों पर चिंता जताते हुए कहा कि सामूहिक प्रयास करते हुए प्रयास करते हुए कमी लाने की दिशा में प्रयास करने होंगे.

सभी के सहयोग से एनडीपीएस के प्रकरणों में निस्तारण में तेजी लाकर वही और नशा प्रवृत्ति से पीड़ित परिवारों को संभल प्रदान करना होगा.उन्होंने बताया कि बार और बैच को शपथ लेकर एनडीपीएस के प्रकरणों की संख्या कम करने की दिशा में प्रयास करने चाहिए.

 सुलभ पूर्वक न्याय मिलने में सुविधा प्रदान होगी

वहीं, भवन निर्माण पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि कोर्ट परिसर के भवन निर्माण पूरा होने पर लोगों को सुलभ पूर्वक न्याय मिलने में सुविधा प्रदान होगी. इस भवन के निर्माण को लेकर बार संघ निर्माण करें की पूरी तरह से निगरानी रख गुणवत्ता पूर्वक भवन निर्माण में अपनी भूमिका निभाएं. नशा मुक्ति को लेकर इस मौके पर पोस्टर का भी विमोचन किया गया.इस कार्यक्रम के दौरान न्यायाधिपति मनोज गर्ग भी वर्चुअल तरीके से इस कार्यक्रम में जुड़े.

Reporter- Kamlesh Joshi

 

ये भी पढ़ें- Lok chunav Elections 2024: कुछ ही घंटों में थम जाएगा पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार, जानिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने क्या बताए नियम

 

Trending news