जयपुर का गला सूखा रह सकता है, बरते सतर्कता

अगर आपने सतर्कता नहीं बरती तो आपको प्यासा भी रहना पड़ सकता है.

जयपुर का गला सूखा रह सकता है, बरते सतर्कता
प्रतीकात्मक तस्वीर

आशीष चौहान,जयपुर: बुधवार को राजधानी का गला सूखा रह सकता है और अगर आपने सतर्कता नहीं बरती तो आपको प्यासा भी रहना पड़ सकता है. कल आधे जयपुर में पानी की सप्लाई नहीं होगी. बालावाला पंप हाउस पर मेंटेनेंस के चलते अधिकतर क्षेत्र में पेयजल सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी. 

हालांकि सुबह पानी के समय पेयजल सप्लाई होगी, लेकिन शाम को पानी नहीं आएगा. बालावाला पंप हाउस के 132 केवी जीएसएस का सालाना मेंटेनेंस किया जाना है. इसके अलावा टैंकर सप्लाई भी पूरी तरह से बाधित रहेगी. पानी सप्लाई नहीं होने से वेस्टर्न, ईस्टर्न और सेंट्रल फीडर से बीलसपुर का पानी सप्लाई नहीं होगा. वेस्टर्न ट्रांसफर लाइन से मानसरोवर, निर्माण नगर, चित्रकूट, वैशाली नगर, झोटवाड़ा क्षेत्रों को बुधबार को पानी सप्लाई नहीं होगा. 

वहीं ईस्टर्न ट्रांसफर लाइन से जुड़े सांगानेर, प्रताप नगर, बुद्धसिंहपुरा, खो नागोरियान, इंदिरा गांधी नगर, जगतपुरा, गेटोर क्षेत्र की पानी सप्लाई भी बाधित रहेगी. जबकि सेंट्रल ट्रांसफर लाइन से जुड़े बाकी बचे शेष इलाकों में पानी सप्लाई नहीं होगा. बालावाला पंप हाउस मेंटेनेंस के लिए सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक पेयजल सप्लाई नहीं हो पाएगी. लिहाज़ा बुधवार के लिए तैयारी पहले से ही कर लें ताकि प्यासा न रहना पड़े.