झुंझुनूं में सर्दी से बढ़ी ठिठुरन, रात के तापमान में आई भारी गिरावट

मंगलवार की सुबह भी कोहरे का आलम रहा. ना केवल जिला मुख्यालय, बल्कि जिले के अन्य इलाकों में भी कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित रहा.

झुंझुनूं में सर्दी से बढ़ी ठिठुरन, रात के तापमान में आई भारी गिरावट
बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

झुंझुनूं: राजस्थान के झुंझुनूं में सर्दी का असर बढ़ता जा रहा है. सोमवार के मुकाबले मंगलवार की रात के तापमान में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन सर्दी से राहत नहीं मिली है. कल जहां रात का तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, पिलानी मौसम केंद्र में आज यह 1.2 डिग्री बढ़ा और 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, केंद्र के मुताबिक विजिबलिटी भी काफी कम रही, कोहरे के कारण 50 मीटर दूरी के आगे किसी को कुछ दिखाई नहीं दे रहा था, 

वहीं, मंगलवार की सुबह भी कोहरे का आलम रहा. ना केवल जिला मुख्यालय, बल्कि जिले के अन्य इलाकों में भी कोहरे के कारण जनजीवन प्रभावित रहा, स्कूलों में क्रिसमस डे के मौके पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए तैयार बच्चे भी ठिठुरते हुए देखे गए,

वहीं, कई जगह पर तेज मावठ पड़ी है, जिससे मौसम में ठंडक और तेज हो गई है. हालांकि किसानो का कहना है कि मावठ से खेतों में खड़ी फसलों को लाभ होगा लेकिन सर्दी से जनजीवन प्रभावित हो रहा है और लोग घरों में दुबक ने को मजबूर हो गए हैं. 

प्रदेश में बीते एक सप्ताह में रात के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. हालांकि बीते कुछ दिनों से धूप निकलने के चलते कई जिलों में रात के तापमान में हल्की बढ़ोतरी जरुर दर्ज की जा रही है. लेकिन अधिकतर जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने से कड़ाके की सर्दी रात को भी सता रही है. बीती रात अलवर में सबसे कम 3.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

रात के साथ ही दिन में भी कड़ाके की सर्दी लोगों को जमकर परेशान कर रही है. प्रदेश के करीब एक दर्जन जिलों में अभी भी बादलों की आवाजाही, शीतलहर और कोहरे के चलते दिन के तापमान में लगातार गिराटव दर्ज की जा रही है. जिसके कारण दिन के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. इस दौरान श्रीगंगानगर में सबसे कम 15.4 डिग्री दिन का तापमान दर्ज किया गया.