close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर में शनिवार रही जनवरी की सबसे गर्म रात, 11 डिग्री पर पहुंचा पारा

राजधानी जयपुर में शनिवार की रात को तापमान 7 डिग्री से बढ़कर 11 डिग्री पर पहुंच गया

जयपुर में शनिवार रही जनवरी की सबसे गर्म रात, 11 डिग्री पर पहुंचा पारा
रात को अचानक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई

ललित कुमार/जयपुर: प्रदेश में इस समय मिली-झुले मौसम ने लोगों को खासा परेशान कर रखा है. सुबह शाम जहां हल्की ठंडी हवाओं लोगों को सर्दी का एहसास करवा रही है तो वहीं रात को तापमान बढ़ने से लोगों को पसीने भी छूट रहे हैं. बीते 24 घंटों में प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है. 

राजधानी जयपुर में शनिवार की रात को तापमान 7 डिग्री से बढ़कर 11 डिग्री पर पहुंच गया. शनिवार की रात राजधानी जयपुर में प्रदेश में सबसे गर्म रात के रूप में दर्ज की गई. जनवरी महीने का यह शनिवार जयपुर की सबसे ज्यादा तापमान रात रही. इन जिलों में रात के तापमान में हुई बढ़ोतरी. माउंटआबू में रात का पारा पहुंचा 8 डिग्री पर

प्रदेश में शनिवार की रात अचानक तापमान बढ़ने से अजमेर का तापमान 8.8 डिग्री, वनस्थली 8.3 डिग्री, सीकर 9 डिग्र, जयपुर 11 डिग्री, कोटा 9.8 डिग्री, पिलानी 5.9 डिग्री, डबोक 9.8 डिग्री, चूरू 9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ 8.1 डिग्री, जोधपुर सिटी 10.2 डिग्री, बाड़मेर 9.8 डिग्री, जैसलमेर 8.9 डिग्री, मउंटआबू 8 डिग्री, फलौदी 13 डिग्री, बीकानेर 9.4 डिग्री, श्रीगंगानगर में 7.7 डिग्री तापमान दर्ज हुआ. 

हिमाचल, जम्मू कश्मीर में हो रही बर्फबारी और दिल्ली में हो रही बारिश का असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है. लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश का मौसम असामान्य व्यवहार कर रहा है. शनिवार दिनभर प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादलों की आवाजाही के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं रात को अचानक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. 

जयपुर में इस दौरान रात का तापमान जहां 11 डिग्री पहुंच गया तो वहीं माउंटआबू में भी रात का तापमान 8 डिग्री पर पहुंच गया. प्रदेश के करीब सभी जिलो में बीती रात तापमान 8 डिग्री को पार गया. जिसके चलते लोगों को रात में पड़ने वाली कड़ाके की सर्दी से राहत मिली. हालांकि सुबह चली ठंडी हवाओं के चलते सुबह के तापमान में हल्की गिरावट जरुर दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम तंत्र में ये असमानता देखने को मिल रही है, साथ ही अगले कुछ दिनों में प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है.