close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोटा में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के हालात, परेशान हो रहे लोग

ऐसे में हर बार जब भी ज्यादा बारिश होती है तो सभी घर बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं और यहां के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है.

कोटा में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ के हालात, परेशान हो रहे लोग
बाढ़ आने से हजारों लोग परेशान हैं.

कोटा: लगातार बारिश मुसीबत बन गयी है. शहर बारिश से तरबतर है. शनिवार से बारिश का दौर चल रहा है जो थमने का नाम नहीं ले रहा. ऐसे में शहर के कई इलाको में पानी भर गया है. शहर 48 घंटे की बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालातों की दहलीज पर आ कर खड़ा हो गया है.

कोटा की अनंतपुरा इलाके की तालाब बस्ती में नाले का पानी घुस गया है और पानी की निकासी के लिए भी कोई खास इंतजाम नहीं हैं. ऐसे में हर बार जब भी ज्यादा बारिश होती है तो सभी घर बाढ़ की चपेट में आ जाते हैं और यहां के लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है. बस्ती में बाढ़ आने से हजारों लोग परेशान हैं. साढ़े तीन सो घर हैं जो बाढ़ की चपेट में हैं. लोगों ने अपने घरों का सामान घरो में पानी घुसने के बाद छतों पर ला रखा है तो कुछ घरों पर ताला लगा कर चले गए हैं.

लोग घरों की छत पर कैद हैं. कोई पानी में तैर रहा है तो कोई घर की छत से बर्बादी को देख रहा है. घर के दरवाजे डूब गए हैं. दुकाने डूब गई हैं. न अंदर जाने का रास्ता बचा हे न बहार आने का. दूसरी तरफ इन लोगों को निकालने के लिए SDRF और सिविल डिफेंस की टीम पानी में उतर गई है. लगातार नाव के जरिए लोगों को निकालने का काम जारी है.