महिला पुलिसकर्मी बनी थानेदार, थाना प्रभारी की अनूठी पहल
Advertisement

महिला पुलिसकर्मी बनी थानेदार, थाना प्रभारी की अनूठी पहल

टोंक के देवली पुलिस थाने में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मंगलवार को सुरक्षा सखी सहित महिलाओं को सुरक्षा कानून की जानकारी दी गई. इस मौके पर थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल की ओर से अनूठी पहल की गई.

महिला पुलिसकर्मी बनी थानेदार, थाना प्रभारी की अनूठी पहल

Deoli: टोंक के देवली पुलिस थाने में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर मंगलवार को सुरक्षा सखी सहित महिलाओं को सुरक्षा कानून की जानकारी दी गई. इस मौके पर थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल की ओर से अनूठी पहल की गई.

यह भी पढ़ें-कचरे की गाड़ी में गलती से डाल दी चांदी की चूड़ियां, फिर हुआ ये

इस मौके पर खंडेलवाल ने थाने की महिला पुलिसकर्मी परीक्षा मीणा को एक दिन का थाना प्रभारी बनाया है. एक दिवसीय थाना प्रभारी परीक्षा मीणा ने इस दौरान शहर में पुलिसकर्मियों के साथ गश्त की और रॉल कॉल लेकर पुलिसकर्मियों से बातचीत की. इसके अलावा अपने साथी पुलिसकर्मियों को जरूरी निर्देश भी दिए.

इधर, आयोजित कार्यक्रम में थाना प्रभारी राजेंद्र खंडेलवाल ने महिला सुरक्षा, संरक्षण व विभिन्न महिलाओं से संबंधित कानूनों की जानकारी दी. उन्होंने मौजूद सुरक्षा सखियों को स्पीक एक के बारे में बताया कि उक्त एप डाउनलोड किए जाने के बाद महिला काफी हद तक सुरक्षित है.

यहां तक कि बोल नहीं पाने वाली भी महिला भी इस ऐप के माध्यम से विपरीत परिस्थिति में समीप के पुलिस थाने में सूचना दे सकती है. उन्होंने आत्मरक्षा के ट्रेनिंग सेंटर, महिला कानून, पोक्सो एक्ट और महिला सम्मान से जुड़े जरूरी कानूनों की जानकारी दी. उन्होंने विश्वास दिलाया कि महिलाओं की सुरक्षा के साथ पुलिस हमेशा खड़ी हुई. इस दौरान सुरक्षा सखी बसंती ग्वाला, कोकिला सैनी, ज्योति जैन सहित मौजूद थी.

Reporter- Purshottam Joshi

Trending news