निवाई में मानसून से पहले SDM ने ली बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक
Advertisement

निवाई में मानसून से पहले SDM ने ली बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक

बैठक में एसडीएम ने त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशों पर मानसून से पहले की तैयारियों और बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली गई. 

निवाई में मानसून से पहले SDM ने ली बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक

Niwai: मानसून से पहले बाढ़ और आपदा प्रबंधन को लेकर गुरुवार को उपखंड अधिकारी कार्यालय में एसडीएम त्रिलोकचंद मीणा की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में एसडीएम ने त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशों पर मानसून से पहले की तैयारियों और बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली गई. साथ हीं, बैठक में अतिवृष्टि क्षेत्र में संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई. 

इस दौरान एसडीएम मीणा ने ब्लॉक के सभी अधिकारियों को मानसून से पूर्व राज्य सरकार के बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक सभी तैयारियां पूरी रखने के लिए निर्देशित किया. 

बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से एसडीएम ने मानसून से पहले बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन हेतु किए गए आवश्यक कार्यों के बारे प्रगति रिर्पोट ली. बैठक में कंटीजेंसी प्लान के बारे चर्चा की गई. 

बैठक में नायब तहसीलदार रामजीलाल मीणा, बीसीएमओ शैलेंद्र सिंह, बाल एवं महिला विकास अधिकारी बंटी बालोटिया, जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता, जलदाय विभाग के सहायक अभियंता नितिन जैन, एईएन पीडब्ल्यूडी रविन्द्र कुमार, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता के.सी. माली प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी, नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता राजेश बैरवा, प्रवर्तन निरीक्षक, अधीक्षक डाक एवं तार घर, प्रभारी भारत संचार निगम सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. 

Reporter- Purshottam Joshi

यह भी पढ़ेंः उदयपुर कोर्ट का समलैंगिक विवाह का मामला, दोनों युवतियों ने जताई घर जाने की इच्छा

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news