मालपुरा: श्रीजी की एक झलक पाने के लिए लगी लंबी कतारें, पैरों में दर्द के बाद भी नहीं हटे श्रद्धालु
Advertisement

मालपुरा: श्रीजी की एक झलक पाने के लिए लगी लंबी कतारें, पैरों में दर्द के बाद भी नहीं हटे श्रद्धालु

गुरु पूर्णिमा पर श्रीजी के दर्शन करने का विशेष महत्व है और आषाढ़ शुक्ल पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा पर सुबह मंगला आरती के साथ ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ जो दिनभर चलता रहा. 

पैरों में दर्द के बाद भी नहीं हटे श्रद्धालु

Malpura: राजस्थान के मालपुरा में जन-जन की आस्था के केंद्र उपखंड की धार्मिक नगरी डिग्गी स्थित श्री कल्याण जी मंदिर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आज दिनभर श्रीजी की एक झलक और दर्शन पाने के लिए श्रद्धालुओं का मेला लगा रहा. सुबह मंगला आरती के साथ ही श्री जी की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु कल्याण जी मंदिर पहुंचे, जहां पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने लाइन में लगकर श्री जी के दर्शन किए. 

यह भी पढ़ें- एसडीएम ने नगरपालिका कार्यालय का किया आकस्मिक निरीक्षण, 4 कर्मचारियों को दिया गया ये नोटिस

गुरु पूर्णिमा पर श्रीजी के दर्शन करने का विशेष महत्व है. आषाढ़ शुक्ल पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा पर सुबह मंगला आरती के साथ ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हुआ जो दिनभर चलता रहा. प्रदेशभर से श्रद्धालु डिग्गी कल्याण जी के दर्शन करने के लिए आते हैं. श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए डिग्गी बस स्टैंड से ही वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया और जगह-जगह सुरक्षा को लेकर डिग्गी थाना पुलिस की ओर से सुरक्षा के जवान तैनात किए गए. 

निज मंदिर में भी श्री कल्याण मंदिर ट्रस्ट डिग्गी की ओर से व्यवस्थाओं को संभालने के लिए निजी बाउंसर लगाए गए. इस अवसर पर मंदिर पुजारी की ओर से गुरु पूर्णिमा पर श्री जी की मनमोहक झांकी सजाई गई. जयपुर, केकड़ी, मालपुरा, लावा, पीपलू, टोंक, निवाई सहित कई स्थानों से श्रद्धालु श्रीजी के दरबार में पहुंचे. पीपलू से आए पदयात्रियों ने भी श्री जी के दर्शन किए. आसपास के गांव से भी सुबह श्रद्धालुओं ने पैदल चलकर श्री जी के मंदिर पहुंच श्री जी के दर्शन कर मन्नतें मांगी. दिनभर डिग्गी में मेला जैसा माहौल बना रहा. 

उपखंड के टोरडी स्थित पंचकुण्डा स्थित श्री मोती गिरी जी महाराज के दर्शनों के लिए भी दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. मालपुरा में घाणा के बालाजी और फलोदी बालाजी धाम पर संत श्री निर्मल दास जी महाराज के दर्शनों के लिए भी श्रद्धालु पहुंचे. गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने गुरु के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद प्राप्त किया.

Reporter: Purshottam Joshi

Trending news