दूनी में समर कैंप का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बिखरी छटा
Advertisement

दूनी में समर कैंप का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बिखरी छटा

राजस्थान राज्य भारत स्काउटऔर गाइड ने मिलकर  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में आयोजित समर कैंप का समापन शुक्रवार को हुआ. 

दूनी में समर कैंप का हुआ समापन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बिखरी छटा

Deoli Uniyara: राजस्थान राज्य भारत स्काउटऔर गाइड ने मिलकर  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में आयोजित समर कैंप का समापन शुक्रवार को हुआ. इस अवसर पर कार्यक्रम में पुरस्कार वितरण एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ.

यह भी पढे़ं- राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाली विधायक शोभारानी कुशवाहा पर BJP का एक और एक्शन

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गणेश राम चौधरी प्रधान पंचायत समिति देवली, विशिष्ट अतिथि एसडीएमसी विधायक प्रतिनिधि राम गोपाल व्यास , कबिंग के ट्रेनर गणपत सिंह ने सरस्वती के माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया.

मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में कहा कि, कौशल विकास शिविर से बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है. विशेष अतिथि व्यास ने कहा कि, समर कैंप के माध्यम से विद्यार्थियों में अनुशासन एवं अच्छे संस्कार आते हैं.

प्रधानाचार्य भंवरलाल कुम्हार ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण, स्मृति चिन्ह प्रदान कर शाब्दिक स्वागत किया एवं शिविर की गतिविधियों के बारे में प्रकाश डाला. शिविर प्रभारी अशोक कुमार शर्मा ने 17 मई से 24 जून तक चलने वाले शिविर का विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. अतिथियों द्वारा शिविर में भाग लेकर उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

 छात्र- छात्राओं ने शिविर के दौरान सीखे गए विभिन्न कार्यों का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया. नेहा राव एवं दीप्ति सेन द्वारा छात्र छात्राओं को नृत्य प्रशिक्षण देकर तैयार किया गया, जिनकी रंगारंग प्रस्तुति शिविर के समापन के अवसर पर दी गई. प्रधानाचार्य एवं अतिथियों ने शिविर संचालित करने वाले दक्ष प्रशिक्षकों को प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

दक्ष प्रशिक्षक सीताराम मीणा ने दूनी विद्यालय के प्राकृतिक सौंदर्य पर स्वरचित कविता सुनाकर तालिया बटोरी. योगा प्रशिक्षण दिव्यांशी जैन ने योग को अपने जीवन में नियमित रूप से अपनाने की सलाह दी. त्रिलोकचंद कलाल द्वारा समर कैंप में करवाए गए विभिन्न खेल की गतिविधियों की जानकारी दी. दक्ष प्रशिक्षक गिरधारी लाल शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि शिविर के माध्यम से विद्यार्थियों में छोटे-छोटे घरेलू कार्यों में हैं दक्ष किया जा सकता है.

 गायत्री चौधरी ने छात्र- छात्राओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण की जानकारी देते हुए बताया यह जीवन में हमेशा काम आएगा. विशिष्ट अतिथि मोहन लाल बेरवा ने बताया कि विद्यालय में संचालित विभिन्न शैक्षणिक एवं सह शैक्षिक गतिविधियां सभी के लिए प्रेरणादायक है. प्रशिक्षक महावीर बडगूजर ने शिविर के दौरान विभिन्न व्यवस्थाओं पर ध्यान देकर किए गए कार्यों के बारे में बताया. 

इस अवसर पर शाला परिवार के सदस्य, एसएमसी एसडीएमसी के सदस्य, भामाशाह, अभिभावक, गणमान्य व्यक्ति एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे. शिविर के समापन का प्रभावी मंच संचालन अशोक कुमार शर्मा द्वारा किया गया. व्याख्याता राम लक्ष्मण गुप्ता द्वारा समापन पर सभी का आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया.
Reporter: Purshottam Joshi

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news