Tonk News: सर्व ब्राह्मण महासभा का हुआ आयोजन, ब्राह्मण समाज की 101 प्रतिभाए सम्मानित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433206

Tonk News: सर्व ब्राह्मण महासभा का हुआ आयोजन, ब्राह्मण समाज की 101 प्रतिभाए सम्मानित

Tonk News: टोंक में आज सर्व ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष पंडित शैलेन्द्र शर्मा की ओर से छात्र-छात्राओं का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान जयपुर सांसद मंजू शर्मा ने शिरकत की.

Tonk News: सर्व ब्राह्मण महासभा का हुआ आयोजन, ब्राह्मण समाज की 101 प्रतिभाए सम्मानित

Tonk News: जयपुर से भाजपा सांसद मंजू शर्मा ने सभी सम्मानित प्रतिभाओं को बधाई देते हुए कहा कि टोंक जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा की अगुवाई में किए जा रहे सम्मान समारोह अच्छा प्रयास है. इससे प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलता है. 

सांसद मंजू शर्मा सोमवार को सर्व ब्राह्मण महासभा टोंक की तरफ से आयोजित जिला स्तरीय मेधावी प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से बोलते हुए कहा कि हम सब ब्राह्मण एक ही है, जिसका उदाहरण यह है जिस कारण मैं आज आपके बीच हूं. सांसद मंजू शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के पास तो वह आशीर्वाद की शक्ति है, जो किसी के पास नहीं है. 

उन्होंने कहा कि सम्मान से प्रतिभाओं में आत्मनिर्भरता आती है. इसलिए बच्चों को साथ लेकर जाएं ताकि समाज में आने की शुरुआत हो साथ ही वह समाज को पहचाने, साथ ही कहा कि आज सनातन संस्कृति को छोड़ हम पाश्चात्य की तरफ बढ़ रहे है. यह सनातन के लिए अच्छा नहीं है, जिस कारण संस्कार खत्म होते जा रहे इसको बचाने लिए हम सबको आगे आना होगा.

समारोह की अध्यक्षता करते हुए सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि आर्थिक आधार आरक्षण की लड़ाई ब्राह्मण समाज ने लड़ी जिसका परिणाम था कि हमें आर्थिक आधार से आरक्षण मिल. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, क्योंकि हम योग्यता के आधार से आगे बढ़े है साथ ही अब आरक्षण का लाभ उठाएं.

सर्व ब्राह्मण महासभा टोंक के जिलाध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा ने सभी का स्वागत करते हुए वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि सर्व ब्राह्मण महासभा ने टोंक में भगवान श्री परशुराम जयंती पर विशाल शोभायात्रा की शुरुआत की. वहीं टोंक में अब पखवाड़ा के रूप में मनाया जाने लगा है. ब्राह्मण समाज की मेधावी प्रतिभाओं का सम्मान समारोह शुरू किया जो लगातार जारी है.

सम्मान समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में बुद्धिप्रकाश शर्मा , अध्यक्ष सचिवालय कर्मचारी संघ , समाजसेवी कैलाश चंद शर्मा दुर्गापुरा,रहे। मंच संचालन ब्रजराज स्नेही ने किया।कार्यक्रम में प्रदेश सचिव दिनेश शर्मा , बद्रीनारायण शर्मा सुरिया शंभुदयाल शर्मा , हनुमान प्रसाद बोहरा, चंद्रप्रकाश शर्मा विष्णुदत खांडल विवेक शर्मा ज्ञानेंद्र श्रोतिय,गोविंद नारायण पुरोहित, राजाराम शर्मा ,,बाबू लाल शर्मा,अमीन, महेश दाधीच, रमेश चंद शर्मा देवली, विशाल शर्मा ,सोभागमल शर्मा राजेश भट्ट निवाई, भागीरथ पारीक मुकुंद भारद्वाज दुर्गा शंकर शर्मा मौजूद थे.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news