आलोक बंसल ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं के सम्बन्ध में दिए निर्देश
Advertisement

आलोक बंसल ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाओं के सम्बन्ध में दिए निर्देश

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ पश्चिम रेलवे जोन, मुंबई के जीएम आलोक बंसल ने आज चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का बारिकी से निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं के सम्बन्ध में निर्देश दिये.

आलोक बंसल ने चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

Chittorgarh: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ पश्चिम रेलवे जोन, मुंबई के जीएम आलोक बंसल ने आज चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन का बारिकी से निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं के सम्बन्ध में निर्देश दिये.
महाप्रबंधक कंसल अपनी निरीक्षण स्पेशल ट्रेन से मुंबई से तड़के सीधे चित्तौड़गढ़ ही पहुंचें, जहां प्लेटफार्म नंबर एक पर गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका निरीक्षण शुरू हुआ. 

सर्वप्रथम उन्होंने आरपीएफ थाने, पार्किंग, आरक्षण केंद्र, महाराणा प्रताप स्टेच्यू, टिकट खिड़की, दोनों ओर बने सिंहद्वार सहित सफाई व्यवस्था की जायजा लिया. जीएम बंसल ने कहा कि यह रतलाम मंडल का वार्षिक निरीक्षण है, इसका उद्देश्य सुरक्षा के आयाम की जांच, यात्री सुविधाओं का रख रखाव, जनप्रतिनिधियों से सुझाव के साथ ही प्रधानमंत्री के संदेश सबका साथ सबका विकास को अंगीकार करना है. 

यह भी पढ़ें - डूंगरपुर के दौरे पर जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालविया, हरी मंदिर के किए दर्शन

उन्होंने कहा कि यात्री सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाने के साथ ही यहां सीमेंट प्लांट होने से लोडिंग बढ़ाने पर जोर दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रेलवे पर भी काफी प्रभाव पड़ा लेकिन अब फिर से गाड़ी पटरी पर आ चुकी है.

जीएम बंसल ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिये केंद्र सरकार टीकाकरण का महाअभियान चलाकर देश की 110 करोड़ की जनता को टीका लगवाया जा चुका है. रेलवे भी यात्रियों ने टीका लगवाने की अपील कर रहा है, जिससे सुरक्षित सफर तय किया जा सका. महाप्रबंधक के निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीआरएम विनीत गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Trending news