Corona vaccination: किशोरों को वैक्सीन की पहली डोज देने में प्रतापगढ़ बना प्रदेश में नंबर वन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1066480

Corona vaccination: किशोरों को वैक्सीन की पहली डोज देने में प्रतापगढ़ बना प्रदेश में नंबर वन

जिले में 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लगाए जा रहे को-वैक्सीन (Covaxin vaccine) की पहली डोज लगाने में भी प्रतापगढ़ जिला अव्वल बन गया है.

किशोरों के कोरोना वैक्सीनेशन के फर्स्ट डोज में भी प्रतापगढ़ बना प्रदेश में नंबर वन.

Pratapgarh: जिले में 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लगाए जा रहे को-वैक्सीन (Covaxin vaccine) की पहली डोज लगाने में भी प्रतापगढ़ जिला अव्वल बन गया है. इससे पहले जिले ने 18 प्लस के टीकाकरण (Corona vaccination) में भी प्रतापगढ़ जिला प्रदेश में अव्वल रहा है. 

जिले में 15-18 आयु वर्ग के 71482 किशोर हैं. इनमें से अबतक 29889 का टीकाकरण हो चुका है. आज जयपुर से आई रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान (rajasthan) में सबसे अधिक किशोरों को टीका लगाने के मामले में एक बार फिर से प्रतापगढ़ अव्वल आया है. इससे पहले 18 साल से अधिक टीकाकरण के मामले में पहली डोज के शत प्रतशत टीकाकरण के बाद दूसरी डोज में अव्वल रहने के बाद प्रतापगढ़ ने अब किशोरों को टीका लगाने में भी राजस्थान के बिछड़े जिले की श्रेणी में आने वाले प्रतापगढ़ जिले को नई पहचान दी है. 

यह भी पढ़ें: Pratapgarh पुलिस की कार्रवाई, तस्करी के मामले में 1 साल से फरार 2 तस्कर गिरफ्तार

टीकाकरण की इस रफ्तार की बदौतल प्रतापगढ़ वैक्सीनेशन में प्रदेश में अव्वल जिला इस बार भी बच्चों को टीका लगाने में भी प्रदेश में नंबर वन पर आ गया है. प्रतापगढ़ जिले में बनाये गए टीकाकरण के सेंटर पर टीका लगवाने के बाद किशोरों ने सेल्फी भी ली और कोरोना को हराने की कड़ी में शामिल होने पर गर्व महसूस किया. वैक्सीन के जिला नोडल अधिकारी डॉ. दीपक कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना को हराने के लिए किशोरों को भी सुरक्षा कवच में आना बेहद जरूरी है. ऐसे में 15 से 18 वर्ष की उम्र के अधिकाधिक किशोर टीका लगाने में हम किसी भी प्रकार की कोई कोताई नहीं बरत रहे है.

Reporter: Vivek Upadhyay

Trending news