Rajasthan live News:राजस्थान में थमा पहले चरण का चुनावी शोर,पार्टीयों के दिग्गजों ने आखरी दिन भरी हुंकार,पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan live News:राजस्थान में थमा पहले चरण का चुनावी शोर,पार्टीयों के दिग्गजों ने आखरी दिन भरी हुंकार,पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 17 april 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर के सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं.आज पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन था.सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई दिखी .राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 17 april 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर के सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं.आज पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन था.सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हुई दिखी.सीएम भजनलाल शर्मा से लेकर पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जोर-शोर से प्रचार किया.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

18 April 2024
12:01 PM

Rajasthan News Live: उदयपुर से बड़ी खबर है,केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का उदयपुर में रोड शो कल होगा, शाम 6 बजे निकलेगा अमित शाह का रॉड शो.देहली गेट चौराहे से शुरू होगा रॉड शो.बापू बाजार,सूरजपोल होते अस्थल चौराहा पहुंचेगा रॉड शो, भाजपा प्रत्याशी मन्नालाल रावत के लिए मांगेंगे वोट,भाजपा पदाधिकारी जुटे रॉड शो की सफल तैयारी में,मंत्री बाबुलाल खराड़ी की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक.

20:27 PM

डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा कल जाएंगे टोंक. जयपुर से सुबह 10 बजे सड़क मार्ग से होंगे रवाना. सुबह 11:30 बजे सामाजिक सम्मेलन में होंगे शामिल. हाउसिंग बोर्ड के परिणय मैरिज गार्डन में होंगे शामिल. दोपहर 3 बजे तक वापस जयपुर लौटने का है कार्यक्रम.

19:33 PM

किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात प्रभावित.अम्बाला मण्डल पर किसान आंदोलन के कारण 2 ट्रेनें रद्द.04744 लुधियाना-चूरू स्पेशल आज रद्द. 04745 चूरू-लुधियाना स्पेशल कल रहेगी रद्द.

19:15 PM

जयपुर राउमावि में कमरा नंबर छह-सात रहेगा जीरो वेस्ट बूथ. इन बूथ पर नहीं होगा किसी भी सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग. मतदानकर्मियों के खाने-पीने के लिए प्लास्टिक की जगह बायो प्लेट्स का उपयोग. पानी के लिए प्लास्टिक की बोतल पर भी रहेगा प्रतिबंध,मटके में पानी की व्यवस्था. मतदाताओं के लिए एक सेल्फी,संकल्प वाली सेल्फी प्वाइंट भी बनाएगा हेरिटेज निगम. इस दौरान पूरे बूथ परिसर पर स्वच्छता प्रहरियों का रहेगा सफ़ाई पर फोकस. मुख्य द्वार पर मतदाताओं के स्वागत के लिए सजाई जाएगी रंगोली. विभिन्न स्लोगन के जरिए किया जाएगा आमजन को जागरूक.

18:47 PM

लोकसभा चुनाव मे शत प्रतिशत मतदान के लिए Dm कानाराम का नवाचार, हनुमानगढ़ के नाम विश्व रिकाॅर्ड वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन से वोट पाती को मिला प्रोविजनल सर्टिफिकेट, 81 हजार 220 विद्यार्थियों ने एक दिन और एक घंटे मे ‘एक पाती माता-पिता के नाम‘ वोट पाती‘ लिखकर विश्व रिकाॅर्ड बनाया वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के प्रतिनिधि प्रथम भल्ला ने यह जानकारी दी जिला निर्वाचन अधिकारी काना राम की पहल पर विद्यार्थियों ने इस नवाचार को सफल बनाया है.

18:24 PM

बीकानेर अब 48 घंटे तक प्रचार संबंधी गतिविधियों पर पूरी तरह से प्रतिबंधित, अभी 6 बजे से मतदान समाप्ति तक रैली, जुलूस, सार्वजनिक सभाओं व लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध, प्रत्याशी कर सकेंगे डोर टू डोर संपर्क, वाहनों से मतदाताओं के परिवहन पर रहेगी रोक, थियेटर, टेलीविजन आदि से भी प्रचार पर रोक, बाहरी राजनीतिक व्यक्ति नहीं रुक सकेगा निर्वाचन क्षेत्र में, बाहरी व्यक्तियों पर रखी जाएगी पैनी नजर, जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने दी जानकारी

18:12 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:

चुनाव में प्रदेश में बंद रहेंगी 3400 मदिरा दुकानें. आज शाम 6 बजे से 19 अप्रैल शाम 6 बजे तक बंद. चुनाव पूरा होने तक 48 घंटे के लिए बंद रहेंगी दुकानें. प्रदेश में कुल मदिरा दुकानें हैं 7662 हालांकि इनमें से 6913 मदिरा दुकानें ही हैं संचालित. 177 दुकानों पर स्टे, 287 हुई कैंसल. जबकि 305 दुकान संचालक कर चुके संचालन से इंकार. जयपुर शहर में 358 में से 296 दुकानें संचालित. आबकारी निरीक्षक बंद करवा रहे हैं शराब दुकानें. दुकानों को सील लगाकर किया जा रहा बंद.

18:11 PM

पहले चरण की 12 संसदीय सीटों के लिए थमा चुनावी शोर.19 अप्रैल को पहले चरण के लिए 12 संसदीय सीटों पर मतदान. न वाहन रैली होगी और न आम सभा, डोर टू डोर ही जा सकेंगे केंडिडेट्स. मतदान समाप्ति के 48 घंटे पहले थमा 12सीटों पर प्रचार-प्रचार. उम्मीदवार केवल घर-घर जाकर ही मतदाताओं से संपर्क कर सकेंगे. अब निर्वाचन के संबंध में कोई सार्वजनिक सभा या जुलूस नही होगा . चुनाव प्रचार प्रसार थमते ही लाउडस्पीकर उपयोग पर रहेगा प्रतिबंध. इस अवधि के दौरान अंतरराज्यीय सीमाएं सील रहेंगी. इन क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध के साथ सूखा दिवस रहेगा. प्रचार करने आए लोगों को छोड़ना पड़ेगा शहर, ओपिनियन पोल पर प्रतिबंध.

17:44 PM

चुनावी सभा में जमकर बरसे अशोक गहलोत सभा के दौरान अशोक गहलोत का बड़ा बयान,कह-BJP में भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा हैं BJP के सांसद डरते हैं इसलिए कुछ बोल नहीं पाते ये चुनाव महत्वपूर्ण हैं ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने का चुनाव हैं अब तो लोग पूछने लगे हैं आगे चुनाव होगा या नहीं

17:40 PM

जयपुर मतदान के दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश, निजी एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठानों व नरेगा कर्मियों को मिलेगा सवैतनिक अवकाश,

17:29 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:
पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा की अपील. चुनाव प्रचार की मियाद खत्म होने से ठीक पहले जारी की अपील. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के समर्थन में मतदान की अपील. डोटासरा बोले - हाथ बदलेगा हालात. पीसीसी चीफ ने की कांग्रेस के पांच न्याय की बात. कहा - नौकरी, सुरक्षा, महंगाई में कमी समेत अन्य मोर्चों पर कांग्रेस करेगी काम.

17:26 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:
 कुछ देर में थमेगा चुनाव प्रचार , अब 6 बैजे बाद पसरेगा सन्नाटा, पिछले 15 दिनों से चल रही प्रचार की भागदौड़ खत्म, निर्वाचन विभाग आदेश अनुसार शाम 6 बैजे से समाप्त हो जाएगा प्रचार का शोर, चुनावी रैलियों, सभाओं व प्रचार पर लग जाएगा बैन, प्रत्याशियों की पूरी टीम लग जाएगी, जोड़ तोड़ की गणित पर,  6 बैजे बाद शुरू होगा दोनों पार्टियों का बूथ मैनजमेंट का काम, 

17:11 PM

कांग्रेस की चुनावी सभा में कॉंग्रेस नेताओं का सम्बोधन   मनीष यादव बोले-मोरिया तो डोटासरा जी बुलवा सी इधर मंच पर बजा तेजल सुपर डुपर गाना डोटासरा को मंच पर डांस करवाने के लिए बजाया गाना हालांकि डोटासरा के मना करने पर बन्द किया गाना

16:33 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live:

कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने अपना घोषणा पत्र किया जारी,गहलोत ने 9 सूत्री घोषणा पत्र को किया जारी, युवा विकास एवं रोजगार, महिला उत्थान, ट्रेन नेटवर्क विस्तार एवं उड़ान की शुरुआत, मॉडल गांव, ग्रेनाइट उद्योग, किसान कृषि और पेयजल, शहरी विकास, सहित अनुसूचित जनजाति एवं वन्य जीव अभ्यारण को लेकर अपना घोषणा पत्र किया जारी ,रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी सहित कांग्रेस के कार्यकर्ता रहे मौजूद 

16:32 PM

चाकसू में कांग्रेस नेता सचिन पायलट का रोड शो.कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा के समर्थन में रोड शो.पूर्व विधायक वेदप्रकाश सोलंकी समेत कांग्रेस नेता हुए शामिल.मुरारी मीणा की पत्नी सविता मीणा रही रोड शो में मौजूद. हालांकि इस दौरान मुरारी थे दूसरी जगह प्रचार में व्यस्त. पायलट के रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भीड़. रोड शो को मिले रेस्पॉन्स से पायलट भी दिखे गदगद.

16:31 PM

चाकसू में कांग्रेस नेता सचिन पायलट का रोड शो. कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा के समर्थन में रोड शो. पूर्व विधायक वेदप्रकाश सोलंकी समेत कांग्रेस नेता हुए शामिल. मुरारी मीणा की पत्नी सविता मीणा रही रोड शो में मौजूद. हालांकि इस दौरान मुरारी थे दूसरी जगह प्रचार में व्यस्त. पायलट के रोड शो में उमड़ी समर्थकों की भीड़. रोड शो को मिले रेस्पॉन्स से पायलट भी दिखे गदगद.

16:10 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने खैरथल में कहा- खैरथल जिला दिल्ली के नजदीक है, तो राजधानी से हवा तो आयेगी ही, आप विश्वास करे खैरथल गुरुग्राम की तर्ज पर काम करेगा मोदी जी का विजन है, जो कहते है वो करते है कांग्रेस ने ईआरसीपी का कभी जिक्र नहीं किया, हमने आचार संहिता से पहले ईआरसीएपी का रोड मैप बना ले, ये हमने अधिकारियों को पहले ही निर्देशित कर दिया था.कांग्रेस ने जाति और धर्म के आधार पर राजनीति का काम किया है. 73 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर देने का काम किया है. जो भी हमारा कार्यकर्ता आपसे जो भी वादा करके आयेगी, उसे पूरा हम करेंगे भूपेंद्र जी का अलवर में बहुत बड़ा योगदान रहेगा, हमे खैरथल को मजबूत बनाना है कोई भी गुंडा या गैंगस्टर राजस्थान में आयेगा तो वो राजस्थान से वापस नही जाएगा.

16:01 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live:

राजस्थान में चुनावी रण में अमित शाह रहे सक्रिय. केन्द्रीय गृह मन्त्री ने की सभाएं और रोड शो.अलवर में किया जनसभा को सम्बोधित। जयपुर शहर में किया अमित शाह ने रोड शो. इससे पहले सीकर में भी अमित शाह ने किया रोड शो.प्रचार चरम पर आने से पहले राजस्थान आकर ली बैठकें.प्रमुख कार्यकर्ताओं और कोर-कमेटी की ली क्लस्टरवार बैठकें. जयपुर, दौसा, करौली-धौलपुर, चूरू और झुंझुनूं की ली बैठक.तो जोधपुर में जोधपुर, पाली, जालौर-सिरोही, बाड़मेर टीम की बैठकें.इससे पहले बीकानेर क्लस्टर में ली प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक. इन रणनीतिक बैठकों के जरिये अमित शाह ने टीम को किया री-चार्ज.

15:57 PM

Rajasthan Chunav News Live:
राजस्थान में भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी प्रवेश वर्मा का जोधपुर दौरा, 19 अप्रेल को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का भोपालगढ़ कार्यक्रम, भोपालगढ़ कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे जोधपुर, जी मीडया से खास बातचीत में कहा पूरे प्रदेश में भाजपा का माहौल, प्रदेश में कही पर नही है भाजपा कमजोर 25 की 25 सीटो पर भाजपा का खिलेगा कमल, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नही है, आरोप लगाने का काम बच गया है, विपक्ष के पास.

15:40 PM

Rajasthan Chunav News Live:
जो गए कांग्रेस छोड़कर, वो वापस आने के लिए लाइन लगाएंगे! नागौर की सभा में अशोक गहलोत की खरी-खरी. कहा - कांग्रेस के नेताओं को पहले बीजेपी वाले कोसते हैं. भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हैं नेताओं पर. लेकिन बीजेपी में जाते ही ये लोग आरोप मुक्त हो जाते हैं. गहलोत बोले - जो लोग कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए हैं. वे कांग्रेस पार्टी में वापस लौटकर आएंगे. गहलोत बोले - ये लोग वापस आने के लिए लाइन लगाएंगे.

15:18 PM

मतदान दिवस पर मतदाताओं के लिए सुबह 3घंटे पार्किंग निशुल्क. हेरिटेज नगर निगम की मतदान दिवस पर सौगात. शहरवासी अपने मत का शत प्रतिशत उपयोग करें. इसके लिए निगम आयुक्त अभिषेक सुराणा की पहल हेरिटेज निगम क्षेत्र में 8पार्किंग स्थानों पर पार्किंग निशुल्क. सुबह 7से 11बजे तक मतदान करने वाले वोटर्स के लिए सुविधा. पहले आने वाले 10चौपहिया,20दुपहिया वाहनों का नहीं लगेगा पार्किंग शुल्क. वाहन चालक को पहले दिखाना होगा अपना वोटर कार्ड  और मतदान के बाद में दिखानी होगी अंगुली पर नीली स्याही का मार्क.

15:13 PM

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पर अलवर लोकसभा प्रत्याशी भूपेंद्र यादव ने तिजारा विधानसभा के कई गावों में जाकर लोगो से जनसंपर्क किया, भूपेंद्र यादव अपने समर्थको के साथ टपूकड़ा और तिजारा के मुख्य बाजारों से पैदल निकले और लोगो से वोट डालने की अपील की, बाजार से निकले भूपेंद्र यादव का व्यापारियों ने फूल माला से स्वागत किया, भूपेंद्र यादव ने चोपांकी की मेवात बेल्ट के भी कई गावों का दौरा किया और कई मंदिरों में धोक लगाई.

15:08 PM

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर आएंगे मरूधरा, शाह का 20 अप्रेल को चित्तौड़गढ़ का दौरा प्रस्तावित, प्रदेश में दूसरे चरण के चुनावों में प्रचार के लिए आ रहे शाह, चित्तौड़गढ़ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के समर्थन में सभा, भाजपा की ओर से शाह की सभा को दिया जा रहा है अंतिम रूप,

14:59 PM

प्रचार की मियाद खत्म होने का काउन्टडाउन. शाम 6 बजे थम जाएगा पहले चरण का प्रचार. इस दौरान नेताओं ने खूब लगाया ज़ोर. लेकिन अब नेता नहीं वोटर की बारी.

14:56 PM

पूर्व सीएम गहलोत का नागौर दौरा
Rajasthan Chunav News Live: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नागौर दौरे पर है. पूर्व सीएम इंडिया गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

14:36 PM

बीजेपी ने चुनाव में झोंकी पूरी ताकत

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: बीकानेर में केंद्रीय कानून मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन राम मेघवाल का रोड शो है. मुरली मनोहर मैदान से जूनागढ़ किले तक रोड शो होगा. आज रोड शो के ज़रिए पूर्व - पश्चिम दोनों विधानसभा में प्रचार होगा. 11 जगह से होकर रोड शो गुजर रहा है. 

 
13:58 PM

डिप्टी सीएम दीया कुमारी पहुंचीं धौलपुर के बाड़ी में 

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: डिप्टी सीएम दीया कुमारी का आज बाड़ी में रोड शो होगा. कुछ ही देर में रोड शो शुरू होगा. रोड शो में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. करौली धौलपुर से बीजेपी प्रत्याशी इंदू देवी जाटव के समर्थन में डिप्टी सीएम रोड शो करेंगी. रोड शो अम्बेडकर तिराहा से दाऊजी का मंदिर किला गेट पर समापन होगा. पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा रोड शो कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

 
13:31 PM

राजस्थान विधानसभा की चार समितियों का गठन

Rajasthan News Hindi Live: स्पीकर वासुदेव देवनानी ने सदस्यों का मनोनयन किया. जनलेखा समिति, प्राक्कलन समिति 'क', प्राक्कलन समिति 'ख' राजकीय उपक्रम समिति में. सभापति और सदस्यों की नियुक्ति जनलेखा समिति में टीकाराम जूली होंगे सभापति. प्राक्कलन समिति 'क' में अर्जुन लाल जीनगर सभापति. प्राक्कलन समिति 'ख' में श्रीचन्द कृपलानी को बनाया सभापति. राजकीय उपक्रम समिति में कालीचरण सर्राफ सभापति मनोनीत.

 
12:59 PM

भाजपा और कांग्रेस में जुबानी जंग जारी 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों उम्मीदवार मैदान में डटे हुए हैं. कांग्रेस से सीपी जोशी, तो भाजपा से दामोदर अग्रवाल चुनाव प्रचार कर रहे हैं. जोशी पूर्व में किए विकास के दम पर, तो अग्रवाल मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं. जोशी ने जिले को दी चम्बल परियोजना, अग्रवाल नरेंद्र मोदी के नाम पर मांग रहे वोट. 

12:28 PM

सचिन पायलट का धौलपुर दौरा 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट धौलपुर पहुंच चुके हैं. धौलपुर के सदर थाने के पास सभा स्थल मंच पर पायलट पहुंचे, तो कांग्रेसियों ने सचिन पायलट का स्वागत किया. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सचिन पायलट ने सभा को संबोधित किया.

 

12:01 PM

64 हजार से ज्यादा लोग कर चुके मतदान 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा चुनाव-2024 के लिए अब तक 64 हजार 608 बुजुर्ग-दिव्यांग मतदाताओं ने मतदान किया है. होम वोटिंग के लिए घर-आंगन ही मतदान केंद्र बने. 48,989 बुजुर्ग और 15,119 दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटिंग की. मतदाता मतदान कर चुनाव आयोग की पहल पर खुशी जता रहे हैं. अब तक दोनों चरणों में 64,608 वोटर द्वारा मतदान किया जा चुका है. 1422 मतदाताओं के अनुपस्थित होने की वजह से मतदान नहीं कर सके. 

 

11:46 AM

चौमू के लिए रवाना हुए पूर्व सीएम गहलोत 

Rajasthan Chunav News Live: जैसलमेर  पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभा को संबोधित कर सभा स्थल से एयरपोर्ट को रवाना हुए. एयरपोर्ट से विमान से गहलोत रवाना चौमू के लिए रवाना हुए. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे.

 
11:30 AM

Lok Sabha Chunav 2024 Live: सीएम भजनलाल शर्मा जवाहर सर्किल स्थित बालाजी टावर पहुंच चुके हैं. अपने निजी आवास पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रामनवमी की पूजा करेंगे. इसके बाद राजपूत समाज के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

 

10:53 AM

Rajasthan Chunav News Live: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बांदीकुई दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. मुख्यमंत्री रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा में शिरकत करेंगे. यात्रा का शुभारंभ बालाजी चौक से होगा जो गोपाल बगीची मंदिर पहुंचेगी. साथ ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा प्रस्तावित चुनावी नुक्कड़ सभा में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री का करीब दोपहर 3.45 बजे हेलीपैड पहुंचने का कार्यक्रम है. बसवा रोड स्थित स्व.राजेश पायलट महाविद्यालय में हेलीपैड बना है, जहां से सड़क मार्ग से होते हुए अंबेडकर सर्किल पहुंचेंगे. CM भजनलाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटाएंगे. 

 

10:20 AM

पहले चरण के चुनाव प्रचार का आज अखिरी दिन 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है. चुनाव प्रचार बंद होने से पहले बीजेपी नेता अपनी पूरी ताकत झौंक रहे हैं. प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर बांसवाड़ा दौरे पर रहेंगी. राहटकर पदाधिकारियों, चुनाव प्रबंधन समिति, कोर कमेटी की बैठक लेंगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चुरू और दौसा में प्रचार करेंगे. उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी बाडी में  रोड शो करेगी.  उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा दूदू में जनसम्पर्क करेंगे. मंत्री राज्यवर्धन सिंह झोटवाड़ा में दोड शो करेंगे. सभी मंत्री अपने अपने इलाके में मतदाताओं से जनसम्पर्क करेंगे. 

10:00 AM

पीएम नरेंद्र मोदी 21 अप्रैल को बांसवाड़ा शहर में रहेंगे. मोदी की सभा को लेकर बीजेपी नेताओं का आना शुरू हो गया है. आज प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर बांसवाड़ा पहुंचेंगी. सुबह 11 बजे बीजेपी कार्यालय में बैठक लेंगी. पीएम की सभा को लेकर पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देंगी. शाम को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया बांसवाड़ा पहुंचेंगे. 

 

09:08 AM

कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चौपड़ा का रोड शो. जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं चौपड़ा. झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में अपने चुनाव कार्यालय से शुरू किया रोड शो.  चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शहरी क्षेत्र में दिख रहे ताकत. चौपड़ा के रोड शो में युवाओं की संख्या पर ज़ोर.

 

09:03 AM

झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आज दो रोड शो. कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टियों के प्रत्याशी निकल रहे रोड शो. जयपुर ग्रामीण सीट के शहरी क्षेत्र में शक्ति प्रदर्शन की कवायद. शाम को प्रचार खत्म होने की मियाद तक चलेगा दोनों प्रत्याशियों का रोड शो. आज दिन भर झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में घूम-घूम कर मांगेंगे वोट.

09:00 AM

आज गोविन्द डोटासरा सीकर संसदीय क्षेत्र में, चौमूं जनसभा करेंगे. सचिन पायलट धौलपुर और उत्तराखण्ड में चुनावी सभा को करेंगे सम्बोधित करेंगे.
 

09:00 AM

आज पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जैसलमेर दौरा है. पूर्व सीएम अशोक गहलोत सुबह 9 बजे  हनुमान चौराहे पर आम सभा को संबोधित करेंगे. जैसलमेर बाड़मेर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.

08:59 AM

बसपा सुप्रीमो मायावती दोपहर 12 बजे अलवर के गांधी स्टेडियम पहुंचेगी. इसके बाद विजय नगर मैदान पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगी. बसपा प्रत्याशी फजल हुसैन और अन्य प्रत्याशियों के समर्थन में संबोधन करेंगी.

08:57 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा चूरू और दौसा दौरे पर रहेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे सरदार शहर में रामनवमी शोभायात्रा में शामिल होंगे. दोपहर 3.55 बजे मुख्यमंत्री  भजनलाल दौसा के बांदीकुई पहुंचेंगे., बांदीकुई में रामनवमी शोभायात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके बाद सीएम शोभायात्रा में भी शामिल होंगे.

08:12 AM

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है.  प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर बांसवाड़ा में पदाधिकारियों, चुनाव प्रबंधन समिति, कोर कमेटी की बैठक लेंगी, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी बाडी में  रोड शो करेगी, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा दूदू में जनसम्पर्क करेंगे, मंत्री राज्यवर्धन सिंह झोटवाड़ा में दोड शो करेंगे.

08:03 AM

जयपुर
सांसद रामचरण बोहरा को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया. सांसद बोहरा को ईमेल के जरिए दी गई धमकी. ईमेल में लिखा- दिल्ली अभी बहुत दूर है, रास्ते में जहां मिलोगे, तुम्हें वही जान से मार देंगे. 2 अप्रैल को अरविंद कुशवाहा नामक ईमेल आईडी से मिली है धमकी. सांसद के निजी सहायक अरुण शर्मा ने कराया जवाहर सर्किल थाने में मामला दर्ज.

07:27 AM

आज देशभर में धूमधाम के साथ राम नवमी का उत्सव मनाया जाएगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि के दिन ही भगवान राम का जन्म हुआ था. प्रदेश भर में जगह जगह शोभायात्रा निकाली जाएगी. वहीं, जयपुर में सूरजपोल अनाज मंडी, छोटी काशी के विभिन्न प्रमुख मार्गो से यात्रा निकलेगी. दोपहर 4 शुरू होकर रात 10:30 बजे चांदपोल रामचंद्र जी मंदिर पहुंचेगी.

07:26 AM
जयपुर
आज नवरात्रि का अंतिम दिन. रामनवमी पर्व मनाया जा रहा धूमधाम से. छोटी काशी के सभी मंदिरों में भक्तों का सैलाब. शहर भर के मंदिरों में राम नाम का जप. माता सिद्धिदात्री देवी का हो रही पूजा. चांदपोल रामचंद्र जी मंदिर में भगवान राम का अभिषेक. दोपहर में होगी भव्य आरती. शाम 4 बजे सूरजपोल अनाज मंडी से निकलेगी भव्य शोभायात्रा. गलता पीठ में भगवान राम का राज्यअभिषेक.
07:25 AM

डूंगरपुर
रामनवमी पर्व आज शहर में निकलेगी भगवान श्रीराम की भव्य शोभायात्रा बग्गिया, घोड़े, ऊंट के साथ निकलेगी रामजी की सवारी  धर्म सभा के बाद बादल महल से शोभायात्रा की होगी शुरुआत  रामनवमी पर्व को लेकर दिवाली सा सजा डूंगरपुर शहर  नासिक की 100 सदस्सीय ढोल टीम रहेगी आकर्षण का केंद्र  गेपसागर की पाल पर होगी महाआरती शोभायात्रा को लेकर पुलिस सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम.

07:25 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज चूरू क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे.  मुख्यमंत्री शर्मा आज दोपहर 12:00 बजे पहुचेंगे सरदारशहर,  रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा का स्वागत कर होंगे शामिल, गांधी चौक पर आयोजित होगा स्वागत कार्यक्रम,  मुख्यमंत्री शर्मा देवेंद्र झाझड़ीया के पक्ष में करेंगे मतदान की अपील, भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित जिले के कई नेता रहेंगे मौजूद.

07:23 AM

पाली जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों दल की पूर्ण शांति. दोनो दलों ने मीडिया से बना रखी दूरियां. पीपी चौधरी निश्चित जीत मानकर चल रहे तो अंदर खाने बगावत और भितरीघात की चिंगारी पूर्व विधायक के साथ कार्यक्रताओं में तेज होती जा रही. क्या भाजपा हैट्रिक बनाएगी या कांग्रेस फिर बिना खाता खुले रहेगी.

Trending news