Advertisement
photoDetails1rajasthan

अप्रैल में 4 बड़े ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन राशियों का प्रमोशन-इंक्रीमेंट पक्का, राजा सी जिंदगी शुरू

April 2024 Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि सभी ग्रह एक निश्चित समय के बाद अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो इसका मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों पर सकारात्मक या फिर नकारात्मक असर पड़ता है. ऐसे में कहा जा रहा है कि अप्रैल के महीने में बुध, सूर्य, शुक्र और मंगल समेत चार बड़े ग्रह गोचर करेंगे. 

 

धन वैभव के दाता शुक्र मेष राशि में 25 अप्रैल को विराजेंगे

1/5
धन वैभव के दाता शुक्र मेष राशि में 25 अप्रैल को विराजेंगे

ज्योतिष घटनाओं की मानें तो 13 अप्रैल 2024 को सूर्य देव मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं. 2 अप्रैल को बुध ग्रह मेष राशि में वक्री होंगे तो वहीं 9 अप्रैल को मीन राशि में उल्टी चाल चल सकते हैं. ग्रहों के सेनापति मंगल 23 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करेंगे और धन वैभव के दाता शुक्र मेष राशि में 25 अप्रैल को विराजेंगे. अप्रैल महीने में यह चार बड़े ग्रह गोचर करेंगे, जिसके चलते चार राशियों की किस्मत बदलने वाली है. इन राशियों को अप्रैल के महीने में न केवल प्रमोशन मिलेगा बल्कि उनकी जिंदगी में सुख समृद्धि की बरसात होने वाली है. अप्रैल के महीने में चार कौन सी लकी राशियां हैं, चलिए बताते हैं- 

 

मेष राशि

2/5
मेष राशि

ज्योतिष शास्त्रों की मानें तो अप्रैल 2024 का महीना मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ है. इस महीने इस राशि के जातकों को धन, सुख-सौभाग्य प्राप्त होगा. उनके घर-परिवार में शादी विवाह के योग बनेंगे. नौकरी में प्रमोशन होगा और अप्रेजल के भी चांस बढ़ेंगे. व्यापार खूब तेजी से तरक्की करेगा. संतान पक्ष से भी शुभ समाचार मिल सकते हैं. 

वृश्चिक राशि

3/5
वृश्चिक राशि

अप्रैल का महीना वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी काफी फलदाई है. उनकी सेहत में सुधार होगा. शादीशुदा जिंदगी में आ रही दिक्कतें दूर होंगी. संबंधों में मधुरता आएगी. कमाई के नए-नए तरीके मिलेंगे. करियर में तरक्की होगी. इनके दिन बदलने वाले हैं. 

धनु राशि

4/5
धनु राशि

इन चार राशि ग्रहण के गोचर से धनु राशि के किस्मत अप्रैल महीने में खुलने वाली है. धनु राशि के जातक नौकरी कारोबार में तरक्की पाएंगे. पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. धन लाभ के योग बनेंगे. दान पुण्य के कामों में जमकर हिस्सा लेंगे. किस्मत पूरा साथ देगी. धन संपत्ति में वृद्धि के योग भी बनेंगे. 

मकर राशि

5/5
मकर राशि

अप्रैल का महीना मकर राशि के जातकों के लिए सुख-समृद्धि और वैभव लेकर आ रहा है. इन्हें माता-पिता का सहयोग मिलेगा. धन लाभ के अवसर मिलेंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. जो भी बाधाएं आ रही थी, वह सब दूर होगी. रिश्तों में मिठास बढ़ेगी. लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)