Rajasthan Weather Today: उदयपुर में तेज बारिश शुरू, राजस्थान में अब और गिरेगा पारा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1927512

Rajasthan Weather Today: उदयपुर में तेज बारिश शुरू, राजस्थान में अब और गिरेगा पारा

Rajasthan Weather Today: राजस्थान वेदर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है, बता दें कि अलर्ट के बाद उदयपुर में तेज बारिश शुरू हो चुकी है. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही बीकानेर समेत उदयपुर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया था. ऐसे में पारा गिरने की संभावना बढ़ जाएगी.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Weather Update Today: राजस्थान में ठंड के मौसम के बीच बारिश की खबर है, आपको बता दें कि उदयपुर में तेज बारिश शुरू हो चुकी है. बता दें कि राजस्थान में पश्विमी विक्षोभ का असर कई जिलों में दिख रहा है, जिसके बाद से बूदांबांदी और हल्की बारिश की खबरें आ रही हैं, बारिश की वजह और मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से करीब 15 जिलों में 20 डिग्री से नीचे तक तापमान दर्ज किया गया है. वहीं सबसे कम तापमान सिरोही जिले में दर्ज किया गया है. उदयपुर में हो रही तेज बारिश के बाद ठंड थोड़ा और बढ़ सकती है.

खरीफ की फसल के लिए अच्छे संकेत

ठंड के मौसम में बारिश वो भी बोवाई के टाइम पर, ऐसे में खरीफ के सीजन में बारिश के अच्छे संकेत मानें जा रहे हैं,क्योंकि खेतों में नमी अच्छी होने साथ बीज को मिट्टी के अंदर तैयार होने के लिए अनुकूल परिस्थियां मिलेंगी.

वहीं, मौसम विभाग के जानकारों की मानें तो आज से पश्विमी विक्षोभ का असर खत्म होने लगेगा.  तापमान में भी उतार-चढ़ाव बना रहेगा.गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर एरिया में 23-24 अक्टूबर यानि की आज और कल हल्का कोहरा रह सकता है. गंगानगर में अभी न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है जो 15-16 तक पहुंच सकता है.

इन आंकड़ों से समझें मौसम का मिजाज

डूंगरपुर : 18.2
संगरिया, हनुमानगढ़ : 18.5
सिरोही : 15.8
फतेहपुर : 18.3
करौली : 17.2
डबोक : 17.8
गंगानगर : 19.5
धौलपुर : 18.6
अंता बारां : 17.1
भीलवाड़ा : 17.4
अलवर : 19
पिलानी : 19
सीकर : 16
चित्तौड़गढ़ : 19.5

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update : आने वाली है कंपकंपाने वाली सर्दियां, सिरोही में तापमान 15 डिग्री दर्ज

 

Trending news