Salumbar News: मंदिर में चेन स्नैचिंग करने वाली 2 महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल
Advertisement

Salumbar News: मंदिर में चेन स्नैचिंग करने वाली 2 महिला गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

उदयपुर के झल्लारा थाना क्षेत्र के बरोड़ा गांव के बारोल जी मन्दिर परिसर में दर्शन करने आई 2 महिलाओं के गले से चेन तोड़ कर चोरी करने के मामले का बुधवार को पर्दाफाश करते हुए थाना पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चेन स्नैचिंग गिरोह की सरगना और सहयोगी बेटी को गिरफ्तार करते हुए चुराई हुई चेन बरामद की थी. 

2 महिला गिरफ्तार

Salumbar: राजस्थान के उदयपुर के झल्लारा थाना क्षेत्र के बरोड़ा गांव के बारोल जी मन्दिर परिसर में दर्शन करने आई 2 महिलाओं के गले से चेन तोड़ कर चोरी करने के मामले का बुधवार को पर्दाफाश करते हुए थाना पुलिस ने अन्तर्राज्यीय चेन स्नैचिंग गिरोह की सरगना और सहयोगी बेटी को गिरफ्तार करते हुए चुराई हुई चेन बरामद की थी. 

इस मामले में घटना में लिप्त दो अन्य महिला आरोपी फरार चल रहीं थी, जिनको थाना पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में पेश किया है. जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है. गिरफ्तार एक महिला गैंग की सरगना की बहन है और दूसरी छोटी बेटी है, जबकि सरगना की बड़ी बेटी अपनी मां के साथ अभी जेल में ही है.

थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार ने बताया कि 14 जून की सुबह सेमारी थाना क्षेत्र के श्यामपुरा निवासी मोडजी पुत्र भाणजी पटेल अपनी पत्नी भूरी बाई का उपचार करवाने के लिए सलूम्बर अस्पताल जा रहा था, इस बीच बरोड़ा में बारोल जी मन्दिर में दम्पति दर्शन के लिए रुकी और दर्शनों के बाद जब दम्पति मन्दिर से बाहर जा रही थी तो महिला ने अपने गले में पहनी चेन को गायब पाया. इसी दिन मन्दिर परिसर में बने कुंड पर गई एक महिला के भी गले से सोने की चेन गायब थी. दोनों ही पीडितों ने 18 जून को कार्रवाई के लिए झल्लारा थाने में रिपोर्ट दी थी.

जिस पर पुलिस ने मामले की जांच करते हुए मन्दिर में लगे सीसीटीवी कैमरे और मुखबिर की सहायता से चैन स्नेचिंग गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह की सरगना सुखेर थाना क्षेत्र के रूपनगर कच्ची बस्ती वार्ड 17 निवासी दुर्गा उर्फ लक्ष्मी पत्नी रामलाल कालबेलिया और उसकी बेटी सवीना थाना क्षेत्र के काईन हाउस धोल की पाटी डाकन कोटड़ा निवासी आशा पत्नी बोबीन कालबेलिया को गिफ्तार किया था. दोनों गिरफ्तार आरोपियों ने मन्दिर परिसर में हुई वारदात करना कबूला है. साथ ही वारदात में दो अन्य महिलाओं के भी लिप्त होने की जानकारी दी है. 

मामले में लिप्त फरार महिला आरोपी जावर माइन्स थाना क्षेत्र के प्रेमनगर देवपुरा निवासी धाखू पत्नी धन्ना कालबेलिया जोकि गिरोह की सरगना दुर्गा उर्फ लक्ष्मी की बहन है. परसाद थाना क्षेत्र के पाराई निवासी पूजा पत्नी अरविंद कालबेलिया जो मुख्य सरगना की छोटी बेटी है. आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उदयपुर न्यायालय में पेश किया जहां न्यायाधीश ने दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. 

उल्लेखनीय है कि थाना पुलिस ने वारदात का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी की निशानदेही पर चुराई हुई 2 चेन बरामद की थी. साथ ही वारदात में लिप्त सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जमा करवाया. पुलिस टीम में थानाधिकारी परमेश्वर पाटीदार, हेड कॉन्स्टेबल कल्पेश पाटिदार, मनोहर सिंह शक्तावत, प्रवीण सिंह, गणेशाराम, महिला कांस्टेबल रीना और कमला की भूमिका रही.

Reporter: Avinash Jagnawat

यह भी पढ़ें - 

बकरी के लिए अपनी जान पर खेल गया बुजुर्ग, दोनों की ही चली गई जान

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news