Top 10 Rajasthan News: लोकसभा चुनाव में कमांडिग सीट पर सीएम भजनलाल शर्मा, एक के बाद एक बैठकें, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2163515

Top 10 Rajasthan News: लोकसभा चुनाव में कमांडिग सीट पर सीएम भजनलाल शर्मा, एक के बाद एक बैठकें, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 19 March 2024: राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आज कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में प्रदेश की शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा की जाएगी. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 19 March 2024: राजस्थान की शेष 15 लोकसभा सीटों पर आज कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है. आज शाम 4 बजे सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस तीसरी सूची को लेकर प्रत्याशियों पर मुहर लगाएगी. वहीं, सोमवार को दिल्ली में देर रात तक बीजेपी ने प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन किया. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. सीएम भजनलाल शर्मा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी कड़ी में कल सीएम झुंझुनूं-चूरू और अजमेर में 9 लोकसभाओं की क्लस्टर की मीटिंग लेंगे. सीएम कल सुबह 9:15 बजे जयपुर से झुंझुनूं के लिए रवाना होंगे. सुबह 10:10 बजे राजघराना रिसोर्ट में मीटिंग होगी, जिसमें  अलवर-सीकर-झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसके बाद सुबह 11 बजे कोर कमेटी की बैठक होगी. दोपहर 1:15 बजे सीएम  झुंझुनू से चूरू के लिए रवाना होंगे. दोपहर 01:40 बजे चूरू पहुंचेंगे. दोपहर 02:05 बजे दी ग्रांड शेखावटी होटल में मीटिंग होगी. बीकानेर-चूरू-श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. दोपहर 3 बजे कोर कमेटी की बैठक होगी.  शाम 04:15 बजे सीएम पुष्कर के लिए रवाना होंगे. शाम 5:10 बजे जॉलीवुड रिसोर्ट, पुष्कर पर मीटिंग होगी. शाम 6:10 बजे कोर कमेटी की बैठक होगी.

  2. चित्तौड़गढ़ जिले के उपखंड बेगूं के पारसोली कस्बे के मस्जिद मोहल्ले में शौच के लिए गए 6 वर्षीय मासूम को कुत्तों ने इस तरह नोचा की उसकी मौत हो गई. मासूम का नाम आयुष पुत्र भैरूलाल खटीक बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, आज सुबह मां ने घर से कुछ दूर झाड़ियों के पास मासूम को शौच के लिए बिठाया था, तभी कुत्तों के झुंड ने हमला कर मासूम को नोच डाला. वहीं, अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया. 

  3. बीकानेर जिले के भानीपुरा में 2 भेडियों ने भेड़ बकरियों के बाड़े पर हमला कर दिया. इस दौरान भेडियों ने बाड़े में मौजूद 34 भेड़ और बकरियों को मौका पर मार गिराया. घटना की खबर मिलने पर वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और पैरों के निशानों के आधार पर हमलावर जानवर की पहचान की. वन विभाग ने क्षेत्र में मुनादी करवाई. साथ ही आसपास के लोगों को भेडियों से सचेत रहने के लिए अलर्ट किया. पीड़ित परिवार ने विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल को भी मामले से अवगत कराया. विधायक के आदेश पर तहसीलदार पटवारी पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. इस दौरान स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग रखी.fallback

  4. Jodhpur News: 20 साल पहले अपने ही साले की हत्या करने वाला बालेश कुमार ने अपने गुनाह को छुपाने के लिए परिवार के साथ मिलकर षडयंत्र किया, लेकिन अब उसी राज का पर्दाफाश स्वयं ने पुलिस के समक्ष कर दिया. पढ़िए पूरी खबर- 20 साल बाद 'जिंदा' निकला 3 मर्डर करने वाला शख्स, पत्नी विधवा बन उठाती रही पेंशन

  5. दीनदयाल उपाध्याय टाऊन हॉल में आज 11:30 बजे शिक्षाविद चंपालाल उपाध्याय की स्मृति में स्थापित उपाध्याय सम्मान वितरण समारोह का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में शामिल होने आज राज्यपाल कलराज मिश्र रतनगढ आएंगे. हरियाणा के सूचना आयुक्त प्रदीप शेखावत, पूर्व सूचना आयुक्त नारायण बारेठ, IAS अमित ढाका, उड़ीसा के पूर्व राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल और वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ अशोक सराफ भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.  

  6. प्रदेश की शेष रही 15 लोकसभा सीटों पर आज मुहर लगेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आज AICC मुख्यालय पर शाम 4 बजे कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. बैठक में शामिल होने प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, प्रतिपक्ष नेता टीकाराम जूली दिल्ली आएंगे. 

  7. लोकसभा चुनाव के लिए 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. जिला कलेक्ट्रेट में शहरी और ग्रामीण लोकसभा का अलग-अलग जगह नामांकन दाखिल होगा. 

  8. एलपीजी गैस कनेक्शन धारक जिनको सब्सिडी मिलती है, उनको नए साल से नई ई केवाईसी कराना अनिवार्य है. यदि उपभोक्ता ऐसा नहीं करता है, तो उसकी सब्सिडी पर रोक लगा दी जाएगी. तीनों तेल कंपनियों की बात करें, तो अभी तक करीब 40 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने ही ईकेवाईसी करवाई है. यदि उपभोक्ता नहीं करता है, तो उसे आने वाले समय में बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

  9. भरतपुर में बृज होली महोत्सव आज से शुरू हो रहा है. पहले दिन आज डीग के जलमहलों में रंगीन फव्वारे चलेंगे. शाम को प्रसिद्ध गायक मैथिली सोम कल्चरल इवनिंग में प्रस्तुति देंगी. दोपहर में मैला मैदान डीग में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों ने पकड़ी रफ्तार, एक क्लिक में जानें क्या है बीजेपी-कांग्रेस का मास्टर प्लान

अपडेट हो रहा है...

Trending news