Rajasthan live News: राजस्थान में गुर्जरों के एमबीसी आरक्षण पर लटक सकती है तलवार! नोटिस के बाद आरक्षण पर खतरा,पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan live News: राजस्थान में गुर्जरों के एमबीसी आरक्षण पर लटक सकती है तलवार! नोटिस के बाद आरक्षण पर खतरा,पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 19 March 2024: आज शाम 4 बजे AICC मुख्यालय पर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है, जिसमें उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम मुहर लग सकती है. यहां पढ़ें राजस्थान की बड़ी खबरें...

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 19 March 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही सभी राजनीतिक दलों की तैयारियां भी तेज हो गई है. इसी कड़ी में आज सीएम भजनलाल शर्मा जोधपुर और उदयपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर जीत का मंत्र देंगे. वहीं, आज  AICC मुख्यालय पर कांग्रेस CWC की बैठक होगी. इसके बाद कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी आज हो सकती है, जिसमें कांग्रेस की तीसरी सूची पर मुहर लग सकती है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

19 March 2024
23:37 PM

दिल्ली कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक कल AICC मुख्यालय पर कल शाम 4 बजे होगी बैठक. राजस्थान के कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर कल CEC में होगा फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में होगी बैठक. प्रदेश की शेष बची अभी 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर.

22:49 PM

दिल्ली कांग्रेस केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक कल AICC मुख्यालय पर कल शाम 4 बजे होगी बैठक राजस्थान के कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर कल CEC में होगा फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में होगी बैठक प्रदेश की शेष बची अभी 15 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम पर लगेगी मुहर

22:49 PM

जोधपुर:स्टेनोग्राफर भर्ती 2020 के संशोधित परिणाम को चुनौती देने याचिकाए खारिज जिला न्यायालयों,विधिक सेवा प्राधिकरण व स्थाई लोक अदालत के लिए थी. भर्ती राजस्थान हाईकोर्ट में संशोधित परिणाम को दी थी. चुनौती जस्टिस डॉ पुष्पेन्द्रसिंह भाटी की खंडपीठ में याचिकाए खारिज हाईकोर्ट ने गणना पद्धति को माना पारदर्शी.

22:29 PM

क्या श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ सीट पर कांग्रेस करेगी नया प्रयोग? श्रीगंगानगर से माकपा के श्योपत सिंह को लड़ाना भी संभव. कामरेड श्योपत सिंह को कांग्रेस के सिम्बल पर लड़ाने की कवायद. माकपा के साथ अलायंस होने की संभावना. लेकिन एक विकल्प बिना पार्टी बदले कांग्रेस सिम्बल देने की. हालांकि इसके लिए माकपा को मनाने की हो रही कवायद.

20:53 PM

जयपुर:स्पेशल ट्रेन चलेगी. होली के त्यौहार पर चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन. मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया. 03007, हावडा-खातीपुरा (जयपुर) 23 मार्च को होगी संचालित. हावडा दोपहर 2.15 बजे होगी रवाना. अगले दिन शाम 5 बजे खातीपुरा स्टेशन पहुंचेगी. बीच में बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल, चितरंजन, मधुपुर. जसीडीह, झाझा, किऊल, मोकामा, बख्तियारपुर, पटना. दानापुर, आरा, बक्सर, पं. दीनदयाल उपाध्याय, प्रयागराज. कानपुर सेंट्रल, टूंडला, आगराफोर्ट, बांदीकुई व दौसा में रुकेगी.

19:36 PM

जयपुर:रोडवेज में होली से पहले आई खुशखबरी. जयपुर जोन के कर्मचारियों का वेतन हुआ जारी. अन्य जोन का भी वेतन अगले एक-दो दिन में मिलेगा. होली के त्यौहार से पहले मिलेगा सभी डिपो में वेतन. आज जी मीडिया ने उठाई थी रोडवेजकर्मियों .

19:20 PM

Breaking:राजस्थान को लेकर कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई शुरू राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में शुरू बैठक सोनिया गांधी, के सी वेणुगोपाल सहित वरिष्ठ नेता मौजूद स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन रजनी पाटिल, प्रदेश प्रभारी रंधावा, पीसीसी चीफ डोटासरा, सचिन पायलट, टीकाराम जूली बैठक में मौजूद सचिन पायलट पहुंचे AICC.

18:28 PM

उदयपुर: सीएम भजनलाल शर्मा और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी उदयपुर में, भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई शुरू, ओपेरा गार्डन में आयोजित हो रही बैठक, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र के पदाधिकारी है मौजूद, आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर हो रहा मंथन.

18:21 PM

लोकसभा चुनाव 2024 EVM और वीवीपेट का हुआ प्रथम रेण्डमाईजेशन.जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार की मौजूदगी में हुई प्रक्रिया राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी रहे मौजूद. जिले की पांच विधानसभा के 1241 बूथों के लिए रेंडमाइजेसन 1487 बीयू, सीयू और 1611 वीवी पेट का रेंडमाइजेंसन लालसोट,दौसा,बांदीकुई,महवा और सिकराय के रिटर्निग अधिकारी भी रहे मौजूद .

18:19 PM

जयपुर:SI भर्ती परीक्षा पेपर लीक प्रकरण 14 ट्रेनी SI का दिया गया SOG को एक दिन का पुलिस रिमांड. वहीं शिवरतन, राजेंद्र उर्फ राजू, राजेंद्र यादव और हर्षवर्धन का दिया गया दो दिन का रिमांड .वहीं जगदीश सिहाग और इंदुबाला का दिया गया चार दिन का रिमांड.

18:13 PM

Jaipur:भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पहुंचे जयपुर. इंडिगो की फ्लाइट से पंतनगर से आए हैं .

15:58 PM

Jodhpur News: पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल को लेकर चर्चा
भाजपा नेताओं से लगातार सम्पर्क में होने की चर्चा
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के दौरे के दौरान होटल नोवोटेल में भी पहुचें
सूरसागर विधायक देवेन्द्र जोशी के साथ नजर आए पूर्व सांसद जसोल
जल्द घर वापसी को लेकर भी है चर्चा
होली के बाद संभवत तक हो सकती है घर वापसी

15:37 PM

Rajasthan: राजस्थान में गुर्जरों के एमबीसी आरक्षण पर लटक सकती तलवार!
सुप्रीम कोर्ट गुर्जर नेताओं के नोटिस के बाद आरक्षण पर खतरा
गुर्जर नेता हिम्मत सिंह,स्व.कर्नल किरोडी बैंसला को दिया नोटिस
सुप्रीम कोर्ट के इस नोटिस के बाद हिम्मत सिंह ने लिखा सीएम को खत
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर हिम्मत सिंह गुर्जर का अनुरोध
बोले-ट्रांसफर और कैप्टन गुरविंदर  सिंह याचिका की प्रभावी पैरवी करे सरकार
ताकि गुर्जर सहित पांच जातियों को मिल सके 5 प्रतिशत आरक्षण का लाभ
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट मराठा आरक्षण को भी रद्द कर चुका है.

15:32 PM

Rajasthan Breaking: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जोधपुर दौरा 
विशेष विमान से उदयपुर के लिए हुए रवाना
निर्दलीय शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी भी चार्टर विमान में मुख्यमंत्री के साथ में
भाजपा में सम्मिलित होने की कई चर्चाएं हो रही हैं गर्म

14:02 PM

Jodhpur News: फलोदी राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका. कांग्रेस के दिग्गज नेता पप्पू राम डारा ने थामा भाजपा का दामन. तकरीबन 15 से 20 समर्थनों के साथ डारा ने ली भाजपा की सदस्यता. फलोदी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में डारा को माना जा रहा था प्रबल दावेदार. डारा ने बताया मोदी के हाथ में देश की सुरक्षा व राम मंदिर निर्माण से मैं काफी प्रभावित हूं. पूर्व जिला परिषद सदस्य व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे पप्पू राम डारा भाजपा में.

12:51 PM

Jodhpur News: कांग्रेस के एक और बड़े नेता भाजपा में हो रहे हैं शामिल 
जोधपुर बिश्नोई समाज से पप्पू राम डारा भी पहुंचे मेडिकल कॉलेज
कांग्रेस से लंबे समय से मांग रहे थे टिकट 
टिकट नहीं मिलने पर समाजसेवी पप्पू राम डारा भी पहुंचे भाजपा ज्वाइन करने 
कहा-बिश्नोई समाज के आरक्षण के लिए भाजपा कर रहे हैं जॉइन

fallback

 

12:45 PM

कांग्रेस होने लगी है खाली
अशोक गहलोत के करीबी रहे हनुमान सिंह भी पहुंचे मेडिकल कॉलेज
पोकरण विधायक प्रताप पुरी के साथ पहुंचे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में
कुछ ही देर में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने की बात आ रही है सामने
मारवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष हनुमान सिंह

 

12:06 PM

मतदान व बोर्ड परीक्षा की तारीख टकराई,
प्रदेश की 12 लोकसभा सीटों पर मतदान के दिन परीक्षा,
बोर्ड परीक्षा केंद्रों पर बने हुए है मतदान केंद्र,
19 अप्रैल को पांचवीं बोर्ड परीक्षा पर्यावरण का  पेपर,
19 अप्रैल को लोकसभा के 12 सीटों पर चुनाव,
अधिकांश स्कूलों में है मतदान केंद्र,
ऐसे में कैसे होंगे मतदान व परीक्षा एक साथ,  
क्या बदली जा सकती है परीक्षा की तिथि, 

11:42 AM

Rajasthan: जयपुर-ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट को लेकर बड़ी खबर
राजस्थान ने ईआरसीपी की डीपीआर बनाकर केंद्र को सौंपी
मध्यप्रदेश ने अब तक नहीं बनाई है ईआरसीपी की डीपीआर
दोनों राज्यों की डीपीआर पर केंद्र सरकार लगाएगा फाइनल मुहर
अब आचार संहिता के बाद ही शुरू हो पाएगा ईआरसीपी का कार्य

 

11:26 AM

जयपुर-बीसलपुर दूदू पेयजल सप्लाई 2 दिन तक बंद रहेगा. आज रात 11.30 बजे से 21 मार्च की रात तक शटडाउन रहेगा. यह शटडाउन मुख्य पेयजल लाइन की मरम्मत को लेकर किया जाएगा. इस दौरान 5 शहरों, 539 गांवों की पेयजल सप्लाई प्रभावित रहेगी. मालपुरा, फुलेरा, सांभर, किशनगढ़-रेनवाल, जोबनेर कस्बे को पानी नहीं मिल पाएगा. 

10:56 AM

Jaipur News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI को किया जाएगा कोर्ट में पेश. दोपहर बाद कोर्ट में पेश कर SOG मांगेगी आरोपियों की और रिमांड आरोपियों के ठिकानों पर की गई. कार्रवाई के दौरान बरामद दस्तावेजों के आधार पर मांगी जाएगी और रिमांड. वहीं, बचाव पक्ष की ओर से लगाए गए प्रार्थना पत्र पर भी कोर्ट सुनाएगा फैसला. सभी ट्रेनी SI को अवैध रूप से 2 दिन हिरासत में रखने को लेकर दायर किया गया है प्रार्थना पत्र.

09:27 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है. राहुल–सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता इस बैठक में शामिल होंगे. वर्किंग कमेटी के 37 सदस्य सहित कुल 85 नेताओं को आमंत्रित किया गया है. सभी प्रदेशों के प्रभारी भी शामिल होंगे.

 

09:22 AM

जोधपुर–उदयपुर में सीएम भजनलाल शर्मा अहम बैठक लेंगे. 
सुबह 10:10 बजे एसएन मेडिकल कॉलेज, शास्त्री नगर, जोधपुर में क्लस्टर कार्यकर्ता बैठक
जोधपुर, पाली, बाड़मेर, जालौर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र कार्यकर्ताओं की बैठक
सुबह 11 बजे कोर कमेटी बैठक होटल नोवोटेल में
दोपहर 12:50 बजे जोधपुर से उदयपुर के लिए रवानगी
दोपहर 02:05 बजे ओपेरा गार्डन, मुहाना हाईवे रोड, उदयपुर में क्लस्टर कार्यकर्ता बैठक
उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक
दोपहर 3 बजे कोर कमेटी की बैठक
शाम 04:30 बजे उदयपुर से जयपुर के लिए रवाना होंगे सीएम

 

08:12 AM

लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया कल ( 20 मार्च) से शुरू हो रही है. ऐसे में लोकसभा उम्मीदवार कल से नामांकन दाखिल कर सकते हैं. नामांकन दाखिल करने के लिए जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में दो अलग-अलग चेंबर बनाए गए हैं. शहर के प्रत्याशी फर्स्ट फ्लोर पर जिला निर्वाचन अधिकारी के पास नामांकन दाखिल कराएंगे. वहीं, ग्रामीण के प्रत्याशी ग्राउंड फ्लोर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल कराएंगे. 

 
07:36 AM

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में कल शाम दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. 

07:05 AM

लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली AICC मुख्यालय पर कांग्रेस की आज दो महत्वपूर्ण बैठक सेंट्रल वर्किंग कमेटी और सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की होगी. सुबह 10 बजे कांग्रेस की सेंट्रल वर्किंग कमेटी की बैठक में इलेक्शन मेनिफेस्टो के साथ ही लोकसभा चुनाव तैयारियों पर चर्चा होगी, तो वहीं शाम 4 बजे सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस तीसरी सूची को लेकर प्रत्याशियों पर मुहर लगाएगी. 

 
06:52 AM

AICC मुख्यालय पर आज सुबह 10 बजे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में CWC की बैठक होगी. बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मौजूद रहेंगे. 

Trending news