उदयपुर: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, दी सामूहिक गिरफ्तारियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1289581

उदयपुर: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, दी सामूहिक गिरफ्तारियां

जिला कलेक्ट्रेट के बाह प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी की. इस दौरान माहौल उस समय गरमा गया, जब प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और भी बैठ कर प्रदर्शन करने लगे.

उदयपुर: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा, दी सामूहिक गिरफ्तारियां

Udaipur: देश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आज कांग्रेसी कार्यकर्ता उदयपुर में सड़कों पर उतरे. इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. प्रदर्शन के बाद कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सामूहिक गिरफ्तारियां दी.

दरअसल केंद्र सरकार की ओर से आटा-दाल चावल सहित खाद्य सामग्री पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगाने और बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में आज प्रदेश भर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सड़को पर उतरे हुए हैं. इसी कड़ी में उदयपुर में भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में फैल रही लंपी स्किन डिजीज पर CM गहलोत ने जताई चिंता, किया यह आग्रह

जिला कलेक्ट्रेट के बाह प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जम कर नारेबाजी की. इस दौरान माहौल उस समय गरमा गया, जब प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर के मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और भी बैठ कर प्रदर्शन करने लगे. यातायात व्यवस्था बाधित होने पर पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को रोड़ से हटने के लिए बोला. कार्यकर्ता वहां से हटने का नाम नहीं ले रहे थे. इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए प्रदर्शनकारियों को जबरन सड़क से हटा कर बसों में बिठा दिया और यातायात व्यवस्था का सुचारु किया.

बिफर गए कांग्रेसी कार्यकर्ता 
पुलिस की इस कार्यवाही से कांग्रेसी कार्यकर्ता बिफर गए. इसके बाद एआईसीसी सदस्य डॉ विवेक कटारा, वीरेंद्र वैष्णव, दिनेश श्रीमाली सहित कई कांग्रेसी नेता कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिए आई बसों के आगे जमीन पर लेट गए और केंद्र सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी करने लगे. करीब आधा घण्टे तक चले इस घटना क्रम के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस की बीच जम कर धक्का मुक्की हुई.

लगातार चल रहे हंगामे के बीच पुलिस को सख्ती दिखानी पड़ी और जबरन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को बसों में बिठाया गया. पुलिस की टीम तीन बसों में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ले गई.

इन्होंने दी गिरफ्तारी
महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सामूहिक गिरफ्तारी देने पहुंचने वालों में सीडब्ल्यूसी मेंबर रघुवीर सिंह मीणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास, पूर्व विधायक सज्जन कटारा, एआईसीसी सदस्य विवेक कटारा, शहर जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, देहात जिला अध्यक्ष लाल सिंह झाला, दिनेश श्रीमाली, वीरेंद्र वैष्णव सहित पार्टी के कई नेताओं ने गिरफ्तारी दी.

केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना
प्रदर्शन के दौरान सीडब्ल्यूसी मेंबर रघुवीर सिंह मीणा, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ गिरिजा व्यास और पूर्व विधायक सज्जन कटारा सहित तमाम नेताओं ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे से जनता का ध्यान हटाने के लिए मोदी सरकार पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई करने की साजिश रचने का आरोप लगाया.

Reporter- Avinash Jagnawat

उदयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढ़ें- पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

 

Trending news