भारत-चीन मुद्दे पर आज संसद में बयान दे सकते हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Advertisement
trendingNow1747693

भारत-चीन मुद्दे पर आज संसद में बयान दे सकते हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग के बीच सदन में रक्षा मंत्री का बयान काफी महत्वपूर्ण होगा.राजनाथ की हाल में मास्को में चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगहे के साथ मुलाकात हुई थी. कुछ दिन पहले विदेश मंत्री जयशंकर की भी चीन के उनके समकक्ष वांग यी के साथ मुलाकात हुई थी.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास भारत और चीनी सैनिकों के बीच जारी गतिरोध को लेकर आज मंगलवार को संसद में बयान दे सकते हैं. संसदीय सूत्रों ने यह जानकारी दी.

  1. भारत-चीन तनाव पर संसद में बयान दे सकते हैं रक्षामंत्री
  2.  भारत-चीन मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे थे विपक्षी दल
  3. भारत-चीन सैनिकों के बीच गतिरोध पर जवाब देंगे मंत्री- सूत्र

विपक्ष कर रहा था चर्चा की मांग
गौरतलब है कि चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव को लेकर विपक्ष सरकार पर पहले से कई आरोप लगा रहा था. इसलिए विपक्ष द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग के बीच सदन में रक्षा मंत्री का बयान काफी महत्वपूर्ण होगा.राजनाथ की हाल में मास्को में चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंगहे के साथ मुलाकात हुई थी. कुछ दिन पहले विदेश मंत्री जयशंकर की भी चीन के उनके समकक्ष वांग यी के साथ मुलाकात हुई थी.

हंगामेदार हो सकता है दूसरा दिन
इस बीच, कैबिनेट और मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की मंगलवार अपराह्न वीडियो कांफ्रेंस के जरिये बैठक हो सकती है. सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. सोमवार से शुरू हुए संसद के मानसून सत्र में विपक्ष भारत-चीन मुद्दे, कोविड की स्थिति, आर्थिक शिथिलता और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का कोई मौका छोड़ने के पक्ष में नहीं है.

LIVE TV
 

Trending news