Rajya Sabha की कार्यवाही मोबाइल में रिकॉर्ड करने पर Venkaiah Naidu नाराज, दी ये चेतावनी
Advertisement

Rajya Sabha की कार्यवाही मोबाइल में रिकॉर्ड करने पर Venkaiah Naidu नाराज, दी ये चेतावनी

राज्य सभा (Rajya Sabha) कार्यवाही को मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किए जाने पर सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने नाराजगी जाहिर की है.

 

राज्य सभा सभापति वेंकैया नायडू (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: राज्य सभा (Rajya Sabha) के सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने सदन की कार्यवाही की मोबाइल में रिकॉर्डिंग किए जाने पर नाराजगी जाहिर की है. वेंकैया नायडू ने कार्यवाही का वीडियो बनाने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के खिलाफ चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर मोबाइल से वीडियो बनाया जाना बंद नहीं किया गया तो यह 'विशेषाधिकार हनन' होगा. 

मीडिया को भी सलाह
राज्य सभा (Rajya Sabha) के सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने प्रसारण के लिए इस तरह की रिकॉर्डिंग का इस्तेमाल करने को लेकर मीडिया संस्थानों को भी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, 'मोबाइल फोन का कोई भी इस्तेमाल विशेषाधिकार का उलंलघन होगा और मीडिया को सलाह दी जाती है कि रिकॉर्डिंग का इस्तेमाल न करें.' नायडू ने ये नाराजगी मंगलवार को नारेबाजी के दौरान कुछ सदस्यों द्वारा इस घटना को रिकॉर्ड किए जाने और सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद जाहिर की. 

यह भी पढ़ें: #IndiaTogether: क्या Rihanna और Greta भारत के तीनों कृषि कानूनों को जानती हैं? 

कृषि कानूनों पर लगातार हंगामा
बता दें, विपक्ष ने मंगलवार के बाद बुधवार को भी कृषि कानूनों (New Farm Laws) के मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा किया. मंगलवार को उच्च सदन को दिनभर के लिए स्थगित करने के लिए मजबूर कर दिया था. नायडू द्वारा कृषि कानूनों पर विपक्ष द्वारा दिए गए स्थगन नोटिस को खारिज करने के बाद हंगामा शुरू हुआ था.

LIVE TV

Trending news