Rakesh Tikait ने किया Parliament घेराव का ऐलान, बोले- अब अपनी फसल वहीं बेचेंगे
Advertisement

Rakesh Tikait ने किया Parliament घेराव का ऐलान, बोले- अब अपनी फसल वहीं बेचेंगे

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि आप अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं और हम सब इसे साबित करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभाओं, कलेक्ट्रेट दफ्तर और संसद में भी अब अपनी फसल बेचेंगे. संसद से बेहतर कोई और मंडी नहीं है. 

राकेश टिकैत (PTI फोटो)

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर संसद घेराव की चेतावनी दी है. साथ ही इस बार उन्होंने लोगों से कहा कि आपको जब भी दिल्ली जाने को कहा जाए तो बैरिकेड्स तोड़ने के लिए तैयार रहना होगा. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत मंगलवार को जयपुर में आयोजित किसान महापंचायत को संबोधित कर रहे थे.

  1. संसद में फसल बेचने का ऐलान
  2. टिकैत ने किया दिल्ली आने का आह्वान
  3. जयपुर में रैली को किया संबोधित

'संसद में बेचेंगे फसल'

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि आप अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं और हम सब इसे साबित करके दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभाओं, कलेक्ट्रेट दफ्तर और संसद में भी अब अपनी फसल बेचेंगे. संसद से बढ़िया कोई और मंडी नहीं है. 

'किसान बंटने वाला नहीं'

किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि कानूनों को लेकर केन्द्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार लोगों को जाति-धर्म में बांटा लेकिन अब अन्नदाता बंटने वाले नहीं हैं और जरूरत पड़ी तो वे संसद में भी अपनी फसल बेचकर दिखाएंगे. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘इन्होंने (सरकार) जाति में बांटा, धर्म में बांटा... अब किसान बंटने वाला नहीं है. किसानों से जब कहा जाए उन्हें तभी दिल्ली की तरफ चलना होगा. दिल्ली के बैरिकेड फिर तोड़ने पड़ेंगे.’

उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने कहा कि किसान अपनी फसल को कहीं भी बेच सकता है. हम कहीं पर भी अपनी फसल बेच कर दिखायेंगे. मंडी के बाहर बेच कर दिखायेंगे, जो भारत सरकार का रेट है उस पर बेच कर दिखायेंगे और संसद में भी अपनी फसल बेच कर दिखायेंगे.’

Kisan Samman Nidhi: होली से पहले बड़ा तोहफा, आपके खाते में आने लगी है अटकी हुई सातवीं किस्त

केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘पूरे देश में आंदोलन शुरू हो चुके हैं. किसानों को जागना पड़ेगा खासकर युवा साथियों की बड़ी जिम्मेदारी है कि आप चलो.. बढ़ो...जागो... उठो और लड़ो.’ उन्होंने कहा कि इस देश में ‘जय श्री राम’ और ‘जय भीम’ के नारे इकठ्ठे लगेंगे तभी देश बचेगा वरना देश लुट गया.

यहां देखें लाइव टीवी

Trending news