Tandav Controversy: Saif Ali Khan की वेब सीरीज पर 'तांडव' जारी, अब 'Boycott Amazon' तक पहुंचा मामला
Advertisement

Tandav Controversy: Saif Ali Khan की वेब सीरीज पर 'तांडव' जारी, अब 'Boycott Amazon' तक पहुंचा मामला

#bycott amazon: अमेजन का बॉयकॉट करने की मांग करने वाले बीजेपी विधायक Ram Kadam ने कुछ दिन पहले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की तांडव (Tandav) सीरीज को लेकर थाने में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई थी.

फाइल फोटो.

मुंबई: OTT प्लेटफॉर्म पर मौजूद वेब सीरीज तांडव (Taandav) का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी विधायक रामकदम (BJP MLA Ram Kadam) ने अमेजन के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद अब अमेजन (Amazon) के बॉयकॉट की मांग की है. उन्होंने कहा है कि सभी देशवासी तथा विश्वभर के हिन्दूभाई #Amazon के उत्पाद खरीदना तुरंत बंद करे. बीजेपी नेता रामकदम ने कंपनी का प्राइम वीडियो एप (Amazon Prime Video App) भी डिलीट करने की अपील की है.

  1. अमेजन के 'तांडव' का देशव्यापी विरोध
  2. हिंदू भावनाएं आहत करने का आरोप
  3. बीजेपी विधायक ने कहा- #bycott amazon
  4.  

 

इस बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में सीरीज को लेकर मुकदमा दर्ज हुआ है.

'तांडव' के खिलाफ लखनऊ में  मुकदमा

लखनऊ में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया और अली जीशान स्टारर वेब सीरिज 'तांडव' के खिलाफ मुदकमा दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित और वेब सीरीज के निर्माता, निर्देशक व लेखक पर एफआईआर दर्ज की गई है. हजरतगंज कोतवाली में चार लोगों के खिलाफ हुई FIR में एक विशेष समुदाय के खिलाफ भावनाएं भड़काने और देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ अशोभनीय चित्रण करने की बात कही गई है.

अपर्णा पुरोहित, तांडव सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशू कृष्ण मेहर, राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ ये मुकदमें धारा 153A, 295, 505 (1)(b), 505(2), 469, 66, 66f, 67 में दर्ज हुए हैं. 

मुंबई पुलिस से हुई थी शिकायत

मुंबई में इस मामले को लेकर लगातार मुखर हुए विधायक रामकदम ने कहा है कि ऐसा तब तक जारी रहेगा जब तक वे हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए विवादित #तांडव वेब सीरीज को अपने पोर्टल से नहीं हटाते. भावनाओं को आहत करने के इस मामले को लेकर उन्होंने रण होने की बात करते हुए आस्था का मजाक उड़ाने वालों को कठोर दंड देने की मांग की. उन्होंने कहा कि अब संयम नहीं सिर्फ जवाब दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'Tandav' को लेकर देश में बवाल, सरकार ने Amazon Prime से मांगी सफाई

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले विधायक Ram Kadam ने सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की तांडव (Tandav) सीरीज को लेकर थाने में जाकर इस मामले को लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज कराई थी.

 

fallback

रामकदम ने कहा कि कंपनी के विरोध में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया था. बकौल रामकदम कंपनी के विरोध में उन्हें चेतावनी देंगे ताकि हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करने वाले दृश्य दिखाने की कोई हिम्मत ना करे. 

सरकार ने मांगा था जवाब
 

बता दें कि एक साल पहले ही केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की OTT के प्रमुखों के साथ मीटिंग हुई थी जिसमें वेब सीरीज पर अनर्गल कंटेंट पर रोक लगाने के लिए नियमावली बनाने के लिए कहा गया था. बावजूद इसके तांडव में हिंदू-देवी देवताओं का मजाक उड़ाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने तांडव के मेकर्स से 18 जनवरी तक जवाब मांगा है.

VIDEO-

Trending news